अजब-गजब

चौथी मंजिल से गिरे 14 माह के बच्चे को पेड़ ने बचाया, हकीकत जान नहीं होगा यकीन

Updated on: 04 January, 2019 03:01 PM

यह दिल दहला देने वाली घटना मुंबई के गोवंदी स्थित बीएस देवाशी रोड पर हुई है। यहां एक फ्लैट में रहने वाले परिवार की सांसें उस समय हलक में अटक गईं जब उनका 14 माह का बच्चा अचानक फ्रेंच विंडो से बाहर गिर गया। इस बच्चे का नाम अथर्व है और प्यार से घर में उसे श्री बुलाया जाता है। यह घटना गुरुवार को हुई। गोवंदी पूर्व में बीएस रोड देवाशी रोड पर गोपी कृष्ण बिल्डिंग में अजीत बरकडे का परिवार रहता है। अथर्व उनका बेटा है और घर में उनकी पत्नी ज्योति, उनके माता-पिता, उनके दादा व अन्य परिजन रहते हैं। अथर्व की दादी मंगला ने बाहर सूख रहे कपड़े उठाने के लि...
और पढ़ें »

विंटर सोल्सटिस: आज है साल का सबसे छोटा दिन, गूगल ने बनाया डूडल

Updated on: 21 December, 2018 01:13 PM

आज है 21 दिसंबर आज साल का सबसे छोटा दिन होता है आज की रात साल की सबसे लंबी रात होती है। गूगल ने आज के दिन विंटर सोल्सटिस का डूडल बनाया है। हिंदी में विंटर सोल्सटिस को दिसंबर दक्षिणायन कहा जाता है। यह स्थिति तब होती है जब सूर्य सीधे मकर रेखा के ऊपर होता है। तकनीकी तौर पर जानें तो दक्षिणी गोलार्द्ध में सूर्य का प्रकाश ज्यादा जाता है जबकि उत्तरी गोलार्द्ध में कम और यही वजह है कि इस दिन उत्तरी गोलार्द्ध में दिन छोटा होता है और रात लंबी। इस दिन के बाद से ही ठंड बढ़ जाती है। इस दिन सूर्य पृथ्वी पर कम समय के लिए उपस्थित होता हैं तथा चंद्रमा ...
और पढ़ें »

इसको देखने के बाद आप भी कहेंगे 'उल्टा चोर कोतवाल को डांटे

Updated on: 17 April, 2018 12:45 PM

उल्टा चोर कोतवाल को डांटे' यह कहावत तो आपने वहुत ही ज्यादा सुना होगा, लेकिन आज देख भी लीजिए।  हैदराबाद के मलकपेट का एक ऐसा सामने आया है। इसमें ट्रैफिक नियमों का उल्लघंन करते हुए एक जोड़े ने ट्रैफिक पुलिस के साथ गाली-गलौच करते हुए नजर आ रहे हैं।
एक तरफ जहां राज्य सरकार सड़क हादसों में हेलमेट न पहनने के कारण हो रहे जानमाल के नुकसान को रोकने के लिए सख्ती के करने मूड में आ रही है तो दूसरी तरफ राज्य के इस फैसले को जनता न मानने से इंकार करती हुई नजर आ रही है। कुछ अनहोनी के बाद से सारा दोष राज्य सरकार और पुलिस प्रशासन पर थोप देती है
 आ...

और पढ़ें »

UP board result 2018: यूपी बोर्ड के परीक्षार्थियों ने कॉपियों पर लिखी मार्मिक अपील

Updated on: 26 March, 2018 12:36 PM

यूपी बोर्ड की कॉपियों पर परीक्षार्थियों ने मार्मिक अपील और शायरी लिखीं हैं। हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में सख्ती होने के कारण नकल के सहारे पास होने का आसरा लगाये परीक्षार्थियों को निराशा हाथ लगी। प्रश्न का जवाब नहीं सूझा तो जो मन में आया लिख दिया। इन कॉपियों को देखकर परीक्षक भी अपना माथा ठोंक ले रहे हैं।

सीएवी इंटर कॉलेज में इंटर हिन्दी की कॉपी पर लिखा मिला-'गुरुजी आप हमें माफ कर देना मैं आपसे हाथ जोड़ती हूं। क्या आपकी बेटी होती तो आप उसकी मदद नहीं करते। मैं एक गरीब की बेटी हूं। मैंने पढ़ाई नहीं की क्योंकि मेरे पास कि...

और पढ़ें »

साल के बच्चे को यूट्यूब ने बनाया 'करोड़पति', फोर्बेस की लिस्ट में शामिल

Updated on: 11 December, 2017 12:40 PM

ऑनलाइन मीडिया आज के समय में कमाई का सबसे बड़ा साधन बनता जा रहा। खास तौर पर पिछले कुछ सालों में यूट्यूब चैनल के जरिए कई लोगों ने लाखों और करोंड़ों रुपये की कमाई कर ली है। ऐसा है एक 'नन्हा बिजनेसमैन है जिसके यूट्यूब चैनल को फोर्ब्स ने सबसे कमाई करने वाले चैनलों की लिस्ट में शामिल किया है।

आपको जानकर यकीन नहीं होगा कि महज छह साल के बच्चे 'रयान ' के यूट्यूब चैनल ने बड़े-बड़े मीडिया संस्थानों को कमाई में पीछे छोड़ दिया है। छह साल का  रेयान अपने यूट्यूब वीडियोज में अलग-अलग किस्म के खिलौनों का रिव्यू करता है। वो न सिर्फ रिव्यू करता ...

और पढ़ें »

हैवान बने मां-बाप, 4 माह के बच्चे को माइक्रोवेव में रख जलाया, हुआ ये हाल

Updated on: 04 December, 2017 12:26 PM

नव जवान मां-बाप द्वारा अपने 4 माह के बच्चे के साथ हैवानियत करने की दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। बच्चे को माइक्रोवेब में रखकर बुरी तरह झुलसाने के आरोप में आरोपी पैरेंट्स को दो दिन पहले स्थानीय अदालत में पेश किया गया।

मामला अमेरिका के मिसूरी का है जहां 22 वर्षीय माता-पिता को चार साल मासूम बच्चे को माइक्रोवेब में रखकर जलाने का दोषी पाया गया। बच्चे को अस्पताल ले जाने के बाद पुलिस को घटना की सूचना मिली। इसके बाद पुलिस ने आरोपी मां बाप को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने मीडिया को जानकारी दी कि बच्चा चार महीने से भी कम समय का...

और पढ़ें »

पंचकुला हिंसाः हनीप्रीत और आदित्य इन्सां ने रची थी राजिश, हरियाणा पुलिस ने जारी की 43 लोगों की लिस्ट

Updated on: 18 September, 2017 06:53 AM

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह इन्सां ने पंचकुला कोर्ट में फैसले के दिन बड़ी साजिश रची थी। हरियाणा पुलिस ने इसका पर्दाफाश किया है। पुलिस ने राम रहीम को रेप में दोषी करार दिए जाने के बाद हुई हिंसा के मामले में 43 लोगों की लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में मोस्ट वांटेड दंगा आरोपियों के नाम हैं। लिस्ट में हनीप्रीत इन्सां का नाम सबसे ऊपर दिया गया है। इस लिस्ट को हरियाणा पुलिस की वेबसाइट पर डाला गया है।

हनीप्रीत टॉप पर
इस लिस्ट में दूसरा नाम आदित्य इन्सां का है। आदित्य इंसा डेरा सच्चा सौदा का प्रवक्ता है। राम रहीम के...

और पढ़ें »

चंद्रगहण के समय बरामदे में सो रही थी युवती, कट गई चोटी

Updated on: 08 August, 2017 06:18 PM

यूपी के गोरखपुर बस्ती मण्डल में चोटी काटने के मामलों अब भी सामने आ रहे हैं। सोमवार की रात बस्ती के लोहिया नगर वार्ड में सोमवार रात चन्द्रग्रहण के समय घर के बरामदे में सो रही युवती का बाल कट गया।

18 वर्षीय रिंकी पुत्री ओम प्रकाश का कहना है कि किसी ने उसे खींच लिया, जिससे वह तख्त से नीचे गिर गई। उसके गिरने पर जगे परिजनों ने उठाया। लाइट जलाया तो बरामदे की सीढ़ियों पर उसका कटा हुआ बाल मिला।


बाल कटा देख रिंकी की तबीयत अचानक बिगड़ने लगी। पीएचसी बभनान में किसी डॉक्टर के न मिलने पर उसे सीएचसी गौर लाया गया। प्राथमिक इलाज के बाद ...

और पढ़ें »

राबड़ी के बोल: बेटों के लिए मॉल-सिनेमा हॉल जाने वाली बहू नहीं चाहिए

Updated on: 12 June, 2017 02:38 PM

पटना
बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और लालू प्रसाद यादव की पत्नी राबड़ी देवी ने खुलासा किया है कि उन्हें अपने बेटों के लिए कैसी पत्नी चाहिए। राबड़ी का कहना है कि उन्हें तेज प्रताप और तेजस्वी यादव के लिए मॉल जाने वाली लड़की नहीं चाहिए।

लालू यादव के 70वें जन्मदिन के मौके पर राबड़ी देवी ने रविवार को कहा, 'सिनेमा हॉल और मॉल जाने वाली लडकी नहीं चाहिए। घर चलाने वाली लड़की शादी के लिए चाहिए।' पूर्व बिहार सीएम ने आगे बताया कि ऐसी लड़की चाहिए जो बड़े बुजुर्ग का आदर करे, जैसे की हम हैं वैसी ही लड़की चाहिए।

बता दें कि राजद प्र...

और पढ़ें »

OMG: 66,000 रुपये चबा गई 'भूखी' बकरी, मालिक बोला- बच्चे जैसी है

Updated on: 07 June, 2017 12:16 PM

यूपी के कन्नौज के एक गांव की बकरी ने मालिक के 66,000 रुपये चबा लिए। मालिक ने यह रुपये अपने पैंट की जेब में रख रखे थे। इस पर मालिक का कहना है कि वह बकरी उनके बच्चे जैसी है।

जानकारी के अनुसार, कन्नौज जिले के सिलुआपुर गांव में रहने वाले किसान सर्वेश कुमाल पाल ने दो-दो हजार रुपये के 66,000 रुपये घर बनवाने के लिए रखे हुए थे। इसी दौरान बकरी ने ये रुपये चबा लिए।

बकरी को रुपये चबाता देख सर्वेश ने नोटों को बचाने की पूरी कोशिश की लेकिन महज चार हजार रुपये ही बचा सके। बाकी के 31 नोटों का कोई पता नहीं चल सका है।

इस पूरी घटना पर सर्वेश ने कहा, '...

और पढ़ें »

शादी के जोड़े में थाने पहुंची दुल्हन, होने वाले दूल्हे पर लगाया रेप का आरोप

Updated on: 06 June, 2017 04:22 PM

होशियारपुर (लुधियाना).शादी के जोड़े में एक दुल्हन रोती हुई पुलिस स्टेशन पहुंची। दुल्हन का आरोप है कि सिमरजीत सिंह जिससे उसकी शादी होने वाली थी उसने पहले शादी के नाम पर कई सालों तक शारीरिक संबंध बनाए और जब शादी की बारी आई तो वह भाग खड़ा हुआ। दुल्हन ने पुलिस स्टेशन जाकर होने वाले पति के खिलाफ रेप का केस दर्ज करवाया। केस दर्ज करने के बाद पुलिस ने युवक को अरेस्ट कर लिया है। ये था पूरा मामला...
- दुल्हन नवदीप कौर खुनखुना गांव की रहने वाली है। उसके पति की मौत कुछ साल पहले हो चुकी थी, गांव आरोपी सिमरजीत सिंह उसके पति का दोस्त था।
- इसके अन...

और पढ़ें »

पालतू बिल्ली समझ कर रहे थे इलाज, गौर से देखने पर समझ आई असलियत

Updated on: 03 June, 2017 04:03 PM

दिसंबर 2016 में थाईलैंड के फेचाबुरी में एक परिवार को अपने घर के बाहर छोटा जा जानवर दिखा, जिसे देखकर उन्होंने एनिमल रेस्क्यू ओर्गनइजेशन को कॉल कर बुला लिया। ये जानवर कुछ ही घंटों पहले पैदा हुआ था। सभी को लगा कि ये पालतू बिल्ली का बच्चा है, लेकिन जब उसका इलाज किया गया, तब असलियत सामने आई। हो सकती थी मौत...

-थाईलैंड के एनिमल रेस्क्यू ओर्गनइजेशन The Wildlife Friends Foundation Thailand (WFFT) ने इस मामले की पूरी जानकारी अपने फेसबुक पेज पर शेयर की है।
-इस संस्थान को अचानक एक कॉल आया कि उनके दरवाजे पर बिल्ली का एक बच्चा पड़ा है, जिसकी हालत काफी खराब है।
-दरअसल, बि...

और पढ़ें »

गोद में स्कूल जाने वाला चंदू पास हो गया, कद और वजन जानकर चौंक जाएंगे आप

Updated on: 31 May, 2017 02:39 PM

चंदू पास हो गया है। वैसे तो चंदू के नंबर सामान्य हैं, फिर भी हर तरफ चंदू की चर्चा है। आखिर चंदू ने ऐसा क्या कर दिया, जो उनके घर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। दरअसल, अपने वजन और लंबाई को लेकर चर्चा में रहने वाले चंदू ने 12वीं की परीक्षा पास कर ली है।

उम्र 19 साल, लंबाई 36 इंच और वजन 10 किलो। यह हुलिया पिथौरागढ़ जिले के बस्तड़ी गांव निवासी चंदू का है। चंदू ने 12वीं की परीक्षा पास कर ली है। 
उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले का बस्तड़ी गांव आपदा प्रभावित है। यहां के चंद्रशेखर भट्ट उर्फ चंदू ने द्वितीय श्रेणी में इंटर की परीक्षा पास क...

और पढ़ें »
  Page: 1   2   3     Next »    Last