राष्ट्रीय

भारत में अब तक ISIS से जुड़े 127 लोग गिरफ्तार, ज्यादातर जाकिर नाइक के भाषण से है प्रेरित

Updated on: 14 October, 2019 12:37 PM

भारत में सुरक्षा एजेंसियों ने आईएसआईएस से संदिग्ध तौर पर जुड़े होने की वजह से अब तक 127 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से ज्यादातर विवादित इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक के भाषणों से प्रेरित है। यह जानकारी राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी के डायरेक्टर वाईसी मोदी ने एंटी टेरर टीम के कॉन्फ्रेंस में सोमवार को दी।

वहीं, समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, राष्ट्रीय जांच एजेंसी के आईजी आलोक मित्तल ने कहा कि भारत में आईएसआईएस से संबंधित केस में अब तक 127 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें से 33 तमिलनाडु, 19 उत्तर प्रदेश, 17 केरल और 14 तेलंगाना के ...

और पढ़ें »

चिन्यमानंद केस में पांच नए चेहरे आ सकते हैं सामने

Updated on: 12 October, 2019 01:38 PM

स्वामी चिन्मयानंद केस में अभी कई उतार-चढ़ाव आने बाकी रह गए हैं। अभी तक तो यही लग रहा था कि दो केसों में केवल पांच आरोपी ही हैं। पर इन पांच लोगों के पीछे भी कई लोग ऐसे हैं, जो एसआईटी के रडार पर हैं। उनका भी जेल जाना तय माना जा रहा है। ऐसा सूत्र बताते हैं।

छात्रा से दुराचार के आरोप में चिन्मयानंद जेल में हैं। चिन्मयानंद से पांच करोड़ रुपए की रंगदारी मांगने में छात्रा, संजय सिंह, विक्रम सिंह और सचिन सेंगर भी जेल में हैं। पर इसके बाद भी कई ऐसे आरोपी हैं, जो दोनों ही केसों में अब सहआरोपी की भूमिका में सामने आ सकते हें। चिन्मयानंद पर दुरा...

और पढ़ें »

एयरसेल-मैक्सिस केस: दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी की याचिका पर पी चिदंबरम से मांगा जवाब

Updated on: 11 October, 2019 03:11 PM

दिल्ली उच्च न्यायालय ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति से शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की एक याचिका पर जवाब मांगा। इस याचिका में एयरसेल-मैक्सिस मामले में दोनों को मिली अग्रिम जमानत को चुनौती दी गई है। न्यायमूर्ति सुरैश कैत ने चिदंबरम और कार्ति को उनकी अग्रिम जमानत रद्द करने संबंधी एजेंसी की याचिका पर नोटिस जारी किया। अदालत ने मामले में अगली सुनवाई के लिए 29 नवंबर की तारीख तय की है। आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद से चिदंबरम तिहाड़ जेल में बंद हैं।

प्...

और पढ़ें »

महाराष्ट्र में कांग्रेस-NCP पर बरसे अमित शाह, आर्टिकल 370 पर बोले- एक देश में दो संविधान नहीं हो सकते

Updated on: 10 October, 2019 01:39 PM

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आज भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की ताबड़तोड़ कई रैलियां हैं। महाराष्ट्र के सांगली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने कश्मीर से 370 को उखाड़ फेंका और इस मुद्दे पर आज पूरी दुनिया हमारे साथ है। आर्टिकल 370 पर कांग्रेस से लेकर एनसीपी ने वोट बैंक की राजनीतिक की खातिर विरोध किया। 370 को हटाकर जहां हमने देश को एक किया, वहीं कांग्रेस और एनसीपी ने इसका विरोध किया।

अमित शाह ने कहा कि जब मोदी जी अनुच्छेद 370 हटाने का प्रस्ताव लेकर आ...

और पढ़ें »

Articel 370 के बाद जम्मू-कश्मीर में नौ संविधान संशोधन, 106 कानून लागू होंगे: सरकार

Updated on: 09 October, 2019 11:52 AM

जम्मू-कश्मीर में पांच अगस्त से केन्द्र सरकार की ओर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से राज्य में 106 कानून और संविधान के नौ संविधान संशोधन लागू होंगे। एक सरकारी प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। सरकार ने अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35 ए को हटाने के लाभों की जानकारी लोगों को देने के लिए अखबारों के पहले पृष्ठ पर विज्ञापन जारी किए हैं।

दूसरी तरफ कश्मीर घाटी में आज 65वें दिन भी जनजीवन प्रभावित रहा। यहां लोग राज्य को दो केन्द्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के अलावा अनुच्छेद 370 हटाने का विरोध कर रहे हैं। प्रवक्ता ने कहा कि अनुच्छेद 370 हटाने से पहले ...

और पढ़ें »

मुंबई में लखपति निकला भिखारी, झोपड़ी में मिले 1.75 लाख के सिक्के, बैंक में 8.77 लाख रुपए जमा

Updated on: 07 October, 2019 01:10 PM

अगर आप किसी भिखारी को देखकर उसके गरीब होने का अनुमान लगाते हैं तो शायद आप गलत साबित हो सकते हैं। क्योंकि मुंबई में एक भिखारी के लखपति होने का अजीबो गरीब मामला सामने आया है। दरअसल शुक्रवार को मुंबई के गोवंडी स्टेशन के पास ट्रेन से कटकर एक भिखारी की मौत हो गई थी। घटना के बाद मौके पर पहुंची जीआरपी ने भिखारी की पहचान बिरभीचंद आजाद के रूप में हुई। लेकिन जब पुलिस भिखारी की झोपड़ी में पहुंची तो वहां का नजारा देखकर हैरान रह गई। क्योंकि पुलिस को वहां पर थैलों में लगभग दो लाख रुपए के सिक्के मिले। साथ में वहां पर बैंक का पासबुक भी मिला जिसमे...

और पढ़ें »

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में डीसी ऑफिस के बाहर ग्रेनेड से हमला

Updated on: 05 October, 2019 12:09 PM

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में डीसी दफ्तर के बार ग्रेनेड से हमला हुआ है। हालांकि इस हमले में कितने लोग घायल हुए है यह अभी तक पता नहीं चल सका है। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है। बताया जा रहा है कि यह ग्रेनेड भीड़ पर फेंका गया था। कश्मीर में जनजीवन प्रभावित, सुबह कुछ दुकानें खुलीं जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा प्रदान करने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को हटाए जाने के बाद आज 61वें दिन भी कश्मीर में जनजीवन प्रभावित रहा। मुख्य बाजार बंद रहे और सार्वजनिक परिवहन भी सड़कों से नदारद दिखा। शहर के कुछ इलाकों में कुछ दुकानें सु...

और पढ़ें »

नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में झारखंड जगुआर के दो जवान शहीद

Updated on: 04 October, 2019 11:37 AM

झारखंड में माओवादियों के साथ एनकाउंटर का मामला सामने आ रहा है। झारखंड के दसम फॉल (दशम जलप्रपात) में माओवादियों (नक्सलियों) के साथ एनकाउंटर में दो जगुआर जवान शहीद हो गए हैं। यह जानकारी समाचार एजेंसी एएनआई ने दी है। अब तक इसमें नक्सलियों के मारे जाने की खबर नहीं है।

...
और पढ़ें »

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के भाई को बीजेपी-शिवसेना की सहयोगी पार्टी ने दिया टिकट

Updated on: 03 October, 2019 01:40 PM

सत्तारूढ़ भाजपा की सहयोगी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) ने पश्चिमी महाराष्ट्र के फलटण विधानसभा क्षेत्र से दीपक निकालजे को मैदान में उतारा है जो जेल में बंद अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के भाई हैं। राज्य में 21 अक्टूबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा, शिवसेना और अन्य छोटे सहयोगियों के बीच सीटों के बंटवारे के तहत केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले के नेतृत्व वाली आरपीआई को छह सीटें दी गई हैं। अठावले ने बुधवार को मुंबई में उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की।

कई वर्षों से आरपीआई से जुड़े निकालजे ने इससे पहले पार्टी के टिकट पर म...

और पढ़ें »

गांधी जी की 150वीं जयंती पर PM मोदी ने किए चार ट्वीट, जानें क्या कहा

Updated on: 02 October, 2019 01:08 PM

आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती है और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को श्रद्धांजलि दी है। पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा है कि आज मैं गांधी जयंती के मौके पर अहमदाबाद के साबरमती के तट रहूंगा और एक विशेष स्वच्छ भारत दिवस कार्यक्रम में शामिल होउंगा। कार्यक्रम के दौरान, हम कई स्वच्छाग्रहियों के सराहनीय कार्य को प्रोत्साहित करेंगे जिन्होंने गांधी जी के सपने को पूरा करने के लिए चौबीसों घंटे काम किया है।

दूसरे ट्वीट में पीएम मोदी ने कहा कि अहमदाबाद, प्रिय बापू के साथ जु...

और पढ़ें »

रूस से S-400 मिसाइल खरीद पर अमेरिका को भारत का जवाब: हमें क्या खरीदना है क्या नहीं, कोई देश न बताए

Updated on: 01 October, 2019 11:02 AM

भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने रूस से सैन्य समझौता करने पर सोमवार को अमेरिका को दो टूक जवाब दिया है। अमेरिका दौरे पर गए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सोमवार को संयुक्त राज्य अमेरिका के प्रतिबंधों के खतरे के बावजूद रूस से मिसाइल रक्षा प्रणाली खरीदने के भारत के अधिकार का बचाव किया। उन्होंने कहा कि भारत रूस से एस-400 मिसाइल डिफेंस सिस्टम खरीदने के लिए स्वतंत्र है। उन्होंने स्पष्ट कहा कि हम नहीं चाहते कि कोई देश हमें बताए कि रूस से क्या खरीदना है और क्या नहीं।

अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो से मुलाकात से पहले पत्रकारों से ...

और पढ़ें »

फारुक अब्दुल्ला की हिरासत को चुनौती: सुप्रीम कोर्ट ने वाइको से कहा, नई याचिका दायर करें

Updated on: 30 September, 2019 11:53 AM

उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को कहा कि एमडीएमके के नेता वाइको जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला की हिरासत को चुनौती देने के लिए नयी याचिका दायर कर सकते हैं। इसके साथ ही उच्चतम न्यायालय ने कश्मीर मुद्दे से जुड़ी अर्जियों को संविधान पीठ के पास भेजा। पीठ अनुच्छेद 370 के कुछ प्रावधानों को खत्म करने से संबंधित मुद्दों पर मंगलवार से सुनवाई करेगी।

...
और पढ़ें »

उप्र -बिहार-झारखंड में डरावना है बाढ़ का मंजर, 100 से ज्यादा मौत, कई बेघर

Updated on: 28 September, 2019 01:26 PM

उत्तर प्रदेश.. बिहार.. झारखंड.. तीनों राज्य बाढ़ की भीषण समस्या से जूझ रहे हैं। स्कूल कॉलेज बंद, अस्पताल में फैली अव्यवस्था का भयावह मंजर देख आंखें फटी की फटी रह जा रही हैं। राज्यों के प्रशासनिक विभाग और सरकारों ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में 24 घंटे के लिए अलर्ट जारी किया हुआ है। लगातार हो रही बारिश से बाढ़ की समस्या का निदान दूर तक दिखाई नहीं दे रहा। तीनों राज्यों में 100 से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं। कई बेघर हो चुके हैं तो कई अपनों से बिछड़ गए हैं। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों से सकुशल निकाले गए लोग राहत शिविरों में बाढ़ के कम होने का इं...

और पढ़ें »
  Page: 1   2   3   4   5   6   7   8   9   10     Next »    Last

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया