राष्ट्रीय

168 देशों में फैला कोरोना अब चीन में थमा, इटली में सबसे ज्यादा 4000 मौतें

Updated on: 21 March, 2020 12:57 PM

विश्व के 168 देशों में फैल चुके कोरोना वायरस 'कोविड 19' का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है और अब तक इस खतरनाक वायरस से 11,248 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि करीब 2,69,482 लोग इससे संक्रमित हुए हैं।
भारत में भी कोरोना वायरस का संक्रमण फैलता जा रहा है और अब तक इससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 258 हो गयी है। पंजाब के नवांशहर में एक व्यक्ति की मौत से देश में कोरोना वायरस के संक्रमण से कुल चार लोगों की मौत हो गयी है। कनार्टक, दिल्ली और महाराष्ट्र में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई थी।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को बताया कि देश में कोरोना के 258 मामलों की ...

और पढ़ें »

रोना, माफी मांगना और जमीन पर लेटना कुछ भी काम नहीं आया; निर्भया के गुनहगारों को फंदे पर लटकाया गया

Updated on: 20 March, 2020 01:12 PM

सवा सात पहले दिल्ली की सड़कों पर निर्भया के साथ दरिंदगी करने वाले चारों दोषियों विनय, अक्षय, मुकेश और पवन गुप्ता को दिल्ली की तिहाड़ जेल में आज यानी शुक्रवार सुबह साढ़े पांच बजे एक साथ फांसी के फंदे पर लटकाया गया और अब इनके शवों को पोस्टमार्टम के लिए दीनदयाल उपाध्याय हॉस्पिटल ले जाया गया है। फांसी के आधे घंटे बाद चारों की मौत की पुष्टि की गई और 6 बजकर 20 मिनट पर शवों को फंदे से उतारा गया। दूसरी तरफ, निर्भया के माता-पिता ने कहा कि अंतत: हमारी बेटी को इंसाफ मिला। उन्होंने न्यायपालिका, सरकार और राष्ट्रपति को धन्यवाद किया।

जेल सूत...

और पढ़ें »

कोरोना से देश की रफ्तार पर लगी ब्रेक, 10 प्वाइंट्स में जानें भारत में COVID-19 से जुड़े अब तक के सारे अपडेट्स

Updated on: 19 March, 2020 12:13 PM

चीन में फैले कोरोना वायरस का कहर भारत में भी जारी है। भारत में कोरोना वायरस का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है और इससे संक्रमित लोगों की संख्या करीब 170 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकडों के मुताबिक, देशभर में कोरोना वायरसे के अब तक 169 मामला सामने आ चुके हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण फैलने से एक तरह से देश की रफ्तार पर ब्रेक सी लग गई है। दिल्ली, पटना, मुंबई, गुरुग्राम समेत कई अन्य शहरों में सार्वजनिक स्थलों, मॉल-मल्टिप्लेक्स, सिनेमाघर, बाजार और मंदिर बंद कर दिए गए हैं। इस महामारी का असर शेयर बाजार और अर्थव्यवस्था पर भी देखने को मिल ...

और पढ़ें »

भारत-पाकिस्तान के बीच परमाणु युद्ध से भयावह खाद्यान्न संकट होगा-रिपोर्ट

Updated on: 18 March, 2020 11:31 AM

भारत और पाकिस्तान के बीच सीमित परमाणु युद्ध से आधुनिक इतिहास में वैश्विक स्तर पर सबसे भयावह खाद्यान्न संकट पैदा हो सकता है। अपनी तरह के एक पहले अध्ययन में ऐसा कहा गया है।

पत्रिका पीएनएएस में प्रकाशित इस अध्ययन में सामने आया कि वैश्विक परमाणु आयुधों के एक फीसदी से भी कम ऐसे हथियारों के उपयोग वाले युद्ध के बाद वैश्विक स्तर पर तापमान में गिरावट और वर्षा एवं सूर्य की रोशनी में कमी से दुनियाभर में खाद्यान्न उत्पादन एवं व्यापार करीब एक दशक के लिए बाधित हो सकते हैं।

अमेरिका के रटजर्स यूनिवर्सिटी-न्यू ब्रून्सविक के शोधक...

और पढ़ें »

कोरोना से मरे पहले भारतीय का इलाज करने वाले डॉक्टर भी कोरोना पॉजिटिव निकले

Updated on: 17 March, 2020 12:07 PM

भारत में सबसे पहले कोरोना से मरने वाले कर्नाटक के कलबुर्गी 76 साल के शख्स का इलाज करने वाले डॉक्टर को भी वायरस से संक्रमित पाया गया है। डॉक्टर को उनके पूरे परिवार के साथ घर पर आइसोलेट कर दिया गया है। आज उन्हें आइसोलेशन वार्ड भेजा जाएगा। कलबुर्गी के डिप्टी कमीश्नर ने ये जानकारी दी। कर्नाटक में कोरोना के दो नए मामलों में से एक ये 63 साल के डॉक्टर हैं।

बता दें कि कर्नाटक सरकार पहले ही मॉल, सिनेमा हॉल, स्पोर्ट्स स्टेडियम और पार्क को बंद करने का आदेश दे चुकी है। पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस से लड़ रही है। चीन के वुहान से पिछले साल...

और पढ़ें »

दिल्ली के एक और मरीज ने कोरोना को दी मात, स्वाइन फ्लू की दवा कर रही है असर

Updated on: 16 March, 2020 12:28 PM

कोरोना के खौफ में जी रहे लोगों के लिए राहत भरी खबर हैं। दिल्ली के एक और कोरोना पीड़ित मरीज को ठीक होने का बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई है। दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक दिल्ली के दो मरीज अब तक कोरोना के संक्रमण को हराकर ठीक हो चुके हैं। सफदरजंग अस्पताल से जिस दूसरे कोरोना पीड़ित मरीज को ठीक होने के बाद छुट्टी मिली है, वह उत्तम नगर इलाके का रहने वाला है। इस मरीज को मार्च के पहले सप्ताह में सफदरजंग अस्पताल में भर्ती किया गया था और 6 मार्च को इसमें वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई थी।

स्वाइन फ्लू की दवा कर रही है असर

डॉक्टरो...

और पढ़ें »

कोरोना वायरस से भारत में अब तक दो की मौत, मरने वालों को पहले से थीं कई बीमारियां

Updated on: 14 March, 2020 12:36 PM

चीन, ईरान, इटली समेत दुनियाभर के कई देश कोरोना वायरस की चपेट में हैं। भारत में अब तक 83 लोगों की कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। कर्नाटक के कलबुर्गी और दिल्ली में एक-एक बुजुर्ग की मौत भी हुई है। हालांकि, जिन दो बुजुर्गों की कोरोना वायरस के चलते जान गई है, उन्हें कई और भी बीमारियां थीं।

कलबुर्गी के रहने वाले बुजुर्ग पहले से काफी बीमार थे। उन्हें उच्च रक्तचाप, मधुमेह, अस्थमा और अपेंडिक्स की समस्या थी। डॉक्टरों का कहना है कि इससे यह बात एक बार फिर स्पष्ट हो गई है कि कोरोना का संक्रमण उन लोगों के लिए ही जानलेवा साबित हुआ है ...

और पढ़ें »

ITBP केन्द्र में रखे गए सभी 112 लोग COVID19 नेगेटिव, जाने ठीक हुए कितने लोग

Updated on: 13 March, 2020 12:20 PM

आईटीबीपी के केन्द्र में अलग रखे गए सभी 112 लोगों में से कोई भी कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं पाया गया है और सभी को शुक्रवार को छुट्टी दी जा सकती है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इन सभी को पिछले महीने चीन के वुहान से लाया गया था। भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के एक प्रवक्ता ने बताया, ''छावला में 14 दिन तक अलग रखे जाने के बाद 36 विदेशियों सहित सभी 112 लोगों में से कोई भी कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं मिला है।

उन्होंने कहा, ''आज उन्हें अलग रखे जाने का 16वां दिन है। उन्होंने बताया कि गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय और आईटीबीपी प्रमुख एस.ए...

और पढ़ें »

कोरोना की दहशत: इजरायली PM के बाद अब फ्रांसीसी राष्ट्रपति ने भी कहा 'नमस्ते'

Updated on: 12 March, 2020 12:38 PM

कोरोना वायरस की दहशत पूरी दुनिया में जारी है। अभी तक 60 से अधिक देशों में 121161 मरीजों की पहचान हो चुकी है। डॉक्टरों का मानना है कि यह वायरस लोगों के संपर्क में आने के कारण होता है। यही वजह है कि अब लोग हाथ मिलाने की जगह भारतीय पद्धति नमस्ते से एक-दूसरे का अभिवादन कर रहे हैं।

सबसे पहले इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने देश के लोगों को नमस्ते के जरिए एक-दूसरे के अभिवादन करने की सलाह दी थी। वहीं, अब फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन ने भी नमस्ते कर अभिवादन करने का फैसला किया है। भारत में मौजूद फ्रांसीसी राजदूत ...

और पढ़ें »

कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे मामले, अमृतसर में दो मरीजों की प्रारंभिक रिपोर्ट आई पॉजिटिव

Updated on: 07 March, 2020 11:57 AM

दुनियाभर में कोरोना वायरस की दहशत के बीच भारत में भी मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। पंजाब के अमृतसर में दो लोगों की प्रारंभिक रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। दोनों शख्स इटली से बुधवार को लौटे थे।

अमृतसर के हवाई अड्डे पर दोनों के आने के बाद जांच में कोरोना वायरस के लक्षण दिखाई दिए थे। इसके बाद उन्हें गुरु नानक देव अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. प्रभदीप कौर जौहल ने कहा कि पुणे में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी (एनआईवी) में उनके नमूने भेजे गए थे, जहां से रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

डॉ क...

और पढ़ें »

दिल्ली में कोरोना का एक और केस आया सामने, भारत में मरीजों की संख्या 31 पहुंची

Updated on: 06 March, 2020 01:02 PM

दिल्ली में कोरोना वायरस का एक और मामला सामने आया है। दिल्ली के उत्तम नगर में रहने वाले शख्स में कोरोना वायरस के लक्षण मिले हैं जिसके बाद देशभर में कोरोना के मरीजों की संख्या 31 तक पहुंच गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के विशेष सचिव (स्वास्थ्य) संजीव कुमार ने बताया है कि दिल्ली में जिस शख्स में कोरोना का टेस्ट पॉजीटिव मिला है वह हाल ही में थाईलैंड और मलेशिया की यात्रा करके लौटा है। आपको बता दें कि दो मार्च को दिल्ली में कोरोना का पहला मामला सामने आया था, जिस व्यक्ति में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी वह इटली की या...

और पढ़ें »

'आगामी लोकसभा चुनाव से पहले तैयार हो जाएगा राम मंदिर का बुनियादी हिस्सा'

Updated on: 02 March, 2020 11:28 AM

विश्व हिंदू परिषद के स्थापित रामजन्मभूमि न्यास के कार्यकारी अध्यक्ष रामविलास वेदांती ने रविवार (1 मार्च) को अनुमान जताया कि वर्ष 2024 के आगामी लोकसभा चुनाव से पहले अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर का बुनियादी हिस्सा बनकर तैयार हो जाएगा। वेदांती ने यहां संवाददाताओं से कहा, केंद्र सरकार द्वारा ट्रस्ट (श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास) के गठन के बाद अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर के निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। मुझे लगता है कि वर्ष 2024 के चुनाव से पहले इस मंदिर का प्रारूप खड़ा हो जाएगा।

उन्होंने कहा, चूंकि ...

और पढ़ें »

दिल्ली हिंसा: भीम आर्मी और सीएए समर्थकों में भिड़ंत से शुरू हुआ था दर्जनों की जान लेने वाला दिल्ली दंगा

Updated on: 28 February, 2020 11:44 AM

दिल्ली में बीते 4 दिन हुई हिंसा में अब तक 38 लोगों की जान जा चुकी है। मामले पर दिल्ली पुलिस के अनुसार सीएए का विरोध कर रहे भीम आर्मी के समर्थकों द्वारा रविवार शाम सीएए समर्थकों पर पत्थर चलाए जाने से इस दंगे की चिंगारी उठी। सीएए के इन समर्थकों को बीजेपी नेता कपिल मिश्रा द्वारा मौजपुर चौक पर बुलाया गया था जहां से ये सारा बवाल शुरू हुआ।
नाम न जाहिर करने की शर्त पर बात करते हुए दो पुलिस अधिकारियों ने बताया कि हमने मामले की जांच कर रही एसआईटी को जानकारी दी है कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में ये बवाल शनिवार रात तब शुरू हुआ जब सीएए के खिलाफ विर...

और पढ़ें »
  Page: 1   2   3   4   5   6   7   8   9   10     Next »    Last

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया