अपना प्रदेश

योगी सरकार का पहला कैबिनेट विस्तार, राज्यपाल ने 23 मंत्रियों को दिलाई शपथ

Updated on: 21 August, 2019 01:00 PM

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंत्रिमंडल के पहले विस्तार में बुधवार को 23 मंत्रियों ने शपथ ली। इसमें पांच का दर्जा बढ़ाते हुए उन्हें कैबिनेट मंत्री की शपथ दिलाई गई। इसके अलावा छह राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार और छह राज्यमंत्री ने शपथ ग्रहण की। मुख्यमंत्री ने मंत्रिमंडल विस्तार में जहां युवा चहेरों को तरजीह दी है, वहीं जातीय व क्षेत्रीय संतुलन का भी पूरा ख्याल रखा।

बुधवार की सुबह 8 बजे से ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास पर मंत्रियों का आना शुरू हो गया। एक-एक कर शपथ लेने वाले मंत्री मुख्यमंत्री से मिलने पहुंचे। पांच क...

और पढ़ें »

गाजियाबाद में दहेज के लिए सपा विधायक की छोटी बहन की हत्या

Updated on: 20 August, 2019 12:11 PM

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी के सपा विधायक की बहन की दहेज के लिए हत्या करने का मामला सामने आया है। आरोप है कि ससुरालवालों ने फांसी लगा दी थी। तीन दिन से अस्पताल में भर्ती विवाहिता की सोमवार सुबह यशोदा अस्पताल में मौत हो गई। पति, ससुर और सास के खिलाफ कविनगर थाने में दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया गया है।

जागृति विहार निवासी सोनी (32) मैनपुरी जिले के किशनी विधानसभा क्षेत्र के सपा विधायक बृजेश कठेरिया की छोटी बहन थी। विधायक कठेरिया ने बताया कि उन्होंने अपनी बहन की शादी 22 नवंबर 2017 को अरुण वर्मा से की थी। मूलत: जालौन के रहने वाले अरुण वर...

और पढ़ें »

फिर उफनाई घाघरा, खतरे के निशान से 24 सेमी ऊपर पहुंचा जलस्तर

Updated on: 17 August, 2019 05:08 PM

विगत कुछ दिनों से शांत चल रहा घाघरा का जलस्तर तेजी से बढ़ कर खतरे के निशान से 24 सेंटीमीटर ऊपर पहुंच गया है। नेपाल के पहाड़ी इलाकों में हो रही बरसात से बैराजों द्वारा घाघरा में छोड़ा जा रहा पानी बाढ़ क्षेत्र में तबाही मचाने को बेताब है। गोंडा जिल में एल्गिन चरसड़ी बांध के साथ निर्माणाधीन रिंगबांध से घाघरा का पानी अब टकराने लगा है। जिससे बाढ़ का खतरा बांध के साथ ही क्षेत्र के लिए बढ़ने लगा है।

तकरीबन एक सप्ताह से शांत चल रही घाघरा ने शुक्रवार भोर से दोबारा आंखें तरेरना शुरू कर दिया है। शुक्रवार की सुबह से एल्गिन ब्रिज पर घाघरा खतरे क...

और पढ़ें »

आजम के बाद बेटे पर प्रशासन की नजर, बुल्डोजर से रिजॉर्ट किया जमींदोज

Updated on: 16 August, 2019 02:15 PM

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खां के बाद अब उनके बेटे अब्दुल्ला आजम खां पर प्रशासन ने शिकंजा कसा है। अवैध निर्माण से जुड़े एक मामले में प्रशासन ने अब्दुल्ला आजम खां के रामपुर स्थित रिजॉर्ट को बुल्डोजर से जमींदोज कर दिया है।

इससे पहले जौहर यूनिवर्सिटी को लेकर तमाम आरोपों में घिरे सांसद आजम खां ने लोगों से एक संदेश के जरिए भावुक अपील की थी। सोशल मीडिया पर वायरल इस लंबी अपील में आजम ने एक-एक मुद्दे पर अपना पक्ष रखने की कोशिश की है। अब्दुल्ला आजम ने पुष्टि की थी कि यह संदेश आजम खां का ही है। मैसेज में आजम खां ने कहा कि आपके दिमाग़ म...

और पढ़ें »

बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर युवती ने किया आठ साल की बहन का कत्ल

Updated on: 14 August, 2019 01:05 PM

मेरठ स्थित परतापुर के सौलाना गांव में आठ साल की बच्ची का उसकी मौसेरी बहन ने प्रेमी के साथ मिलकर अपहरण किया और गला दबाकर हत्या कर दी। लाश को जंगल में ठिकाने लगा दिया। वारदात के बाद किशोरी करीब 3.40 लाख रुपये लेकर प्रेमी के साथ फरार हो गई। दोनों बहनों के घर से गायब होने की सूचना पुलिस को दी गई, जिसके बाद छानबीन की गई। किशोरी और उसके प्रेमी को सैदपुर गांव से बरामद किया तो सनसनीखेज खुलासा हुआ। वारदात में शामिल युवक के दो अन्य साथियों को भी पुलिस ने उठा लिया है। फिलहाल बच्ची का शव बरामद नहीं हो सका है और कांबिंग की जा रही है।

सौलाना गा...

और पढ़ें »

लावारिस बैग में बम की अफवाह से हड़कंप, बम डिस्पोजल यूनिट पहुंची

Updated on: 13 August, 2019 12:51 PM

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी रेलवे स्टेशन के सामने बने शौचालय के पास मंगलवार की सुबह एक लावारिस काले रंग का बैग मिलने से लोगों में हड़कंप मच गया। मौके पर पुलिस अधिकारी पहुंचे। आनन-फानन बैग को घेरकर लोगों को उधर से गुजरने पर रोक लगा दी गई। पुलिस ने पूरे क्षेत्र को घेर रखा था। सेना के बम डिस्पोजल यूनिट को सूचना दी गई। मौके पर सेना के जवान ने सावधानी से मेटल डिटेक्टर से चेक करने के बाद बैग खोला। बैग में रक्षाबंधन व तीज का सामान मिलने पर सभी ने राहत की सांस ली।

स्टेशन अधीक्षक ने पुलिस को दी सूचना: बाराबंकी रेलवे स्टेश...

और पढ़ें »

पहले बच्चे संग किया कुकर्म का प्रयास और प्राइवेट पार्ट पर भी काटा, फिर कर दी मासूम की हत्या

Updated on: 10 August, 2019 12:21 PM

उत्तर प्रदेश के मथुरा में पुलिस ने बच्चे की हत्या के मामले में सनसनीखेज खुलासा किया है। मथुरा के हाईवे थानांतर्गत शंकरपुरी कॉलोनी में गुरुवार को बच्चे की हत्या का मामला पुलिस ने पड़ोसी को गिरफ्तार किया। बच्चे की हत्या से पूर्व हत्यारोपी ने कुकर्म का प्रयास किया और बच्चे द्वारा चीखने पर उसकी हत्या कर दी।

गौरतलब है कि थाना हाईवे के अंतर्गत शंकर बिहार कॉलोनी से गायब जयप्रकाश के पांच वर्षीय बेटे कृष्णा उर्फ योगेश का का शव करीब चार घंटे बाद इंडस्ट्री एरिया में बाउंड्री के समीप मिलने से कोहराम मच गया था। बालक की हत्या ...

और पढ़ें »

राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने दी मुस्लिमों को भगवा पहनने की सलाह

Updated on: 09 August, 2019 12:45 PM

यूपी की भाजपा सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने मुस्लिमों को सलाह दी है कि वे भगवा वस्त्र भी पहनें। उन्होंने कहा कि भगवा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की देन नहीं है बल्कि अल्लाह की देन है और भगवा प्रकाश का प्रतीक है।

श्री रजा ने कहा कि मुस्लिमों में एक संप्रदाय है चिश्तिया...। चिश्तिया संप्रदाय के लोग दरगाह आदि पर होते हैं। अनेक धर्मगुरु भी भगवा पहनते हैं। इसलिए मुस्लिमों को भगवा पहनने में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। राज्यमंत्री ने इससे पहले एक अन्य बयान में मदरसा बोर्ड की इस एडवाइजरी का...

और पढ़ें »

ताजमहल पर खतरे का अलर्ट जारी, खास सतर्कता बरतने के निर्देश

Updated on: 08 August, 2019 12:48 PM

ताजमहल पर खतरे का अलर्ट जारी किया गया है। जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 समाप्त होने के बाद खास सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। दो दिन बाद जुमा होने के कारण पुलिस को विशेष रूप से अलर्ट रहने को कहा गया है।

खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट पर नमाजियों की सघन चेकिंग होगी। साथ ही सीसीटीवी से भी निगरानी की जाएगी। ताजमहल देखने के लिए प्रतिदिन 30 से 35 हजार भारतीय और विदेशी सैलानी आते हैं।

जिलाधिकारी एनजी रवि कुमार ने बताया कि जिले में सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं। लगातार गश्त की जा रही हैं। 15 ...

और पढ़ें »

अयोध्या मामला : उच्चतम न्यायालय में सुनवाई शुरू, निर्मोही अखाड़े की ओर से दलीलें जारी

Updated on: 07 August, 2019 12:48 PM

सुप्रीम कोर्ट में राजनीतिक रूप से संवेदनशील अयोध्या के राम जन्मभूमि- बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले की सुनवाई बुधवार दूसरे दिन शुरू की। कोर्ट ने मध्यस्थता प्रक्रिया विफल होने के बाद नियमित सुनवाई का फैसला किया है। सुप्रीम कोर्ट में निर्मोही अखाड़े की ओर से पेश वरिष्ठ वकील सुशील जैन ने पांच न्यायाधीशों की संविधान पीठ के समक्ष दूसरे दिन अपनी दलीलें रखनी शुरू की। इस पीठ का नेतृत्व प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई कर रहे हैं।

निर्मोही अखाड़े ने मंगलवार को मजबूती के साथ शीर्ष अदालत में विवादित 2.77 एकड़ जमीन पर दाव...

और पढ़ें »

बहू के हाथ से पहले दिन खाना खाकर पूरा परिवार पहुंचा अस्पताल, जब आंख खुली तो हो गए बर्बाद

Updated on: 06 August, 2019 10:43 AM

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में एक दिन पहले दुल्हन बनकर आई युवती ने खाने में नशा देकर पति समेत पूरे परिवार को बेहोश कर दिया। फिर नकदी और जेवर लेकर फरार हो गई। बेहोश मिले परिवार के सदस्यों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। शिकायत के बाद से सिविल लाइंस पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है।

सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के झाझनपुर निवासी संजय सैनी (32) होटल में काम करता है। दो अगस्त को संजय ने मंदिर में पूजा नाम की युवती से शादी की थी। संजय को बताया गया था कि युवती बरेली की रहने वाली है। शादी के बाद नई नवेली दुल्हन घर में आने से परिवार में खु...

और पढ़ें »

बकरीद और 15 अगस्त को लेकर यूपी में अलर्ट जारी, पुलिस की छुट्टियां रद्द

Updated on: 05 August, 2019 03:02 PM

बकरीद और 15 अगस्त को लेकर यूपी में अलर्ट जारी करते हुए सभी पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों की छुट्टियां रद कर दी गई हैं। छुट्टियां देने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। रात के समय डीजीपी ओपी सिंह और मुख्य सचिव की ओर से इसे लेकर आदेश दे दिया गया है।

डीजीपी ओपी सिंह और मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय ने रात के समय प्रदेश के तमाम पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंस से बातचीत की। इस दौरान आदेश दिया गया है कि बकरीद और 15 अगस्त को लेकर अलर्ट का इनपुट मिला है। दूसरी ओर कुछ अन्य बातें भी हैं, जिन्हें लेकर अलर्ट जा...

और पढ़ें »

यूपी : प्रदेश की पांच जेलों को दिया गया सर्वोत्तम जेल प्रशंसा पत्र

Updated on: 03 August, 2019 12:41 PM

डीजी जेल आनंद कुमार ने शुक्रवार को विभागीय समीक्षा बैठक के दौरान लापरवाह जेल अधिकारियों को कठोर चेतावनी दी। उन्होंने प्रतिबंधित वस्तुओं की जेलों तक पहुंच रोकने के लिए अचूक व्यवस्था बनाने का निर्देश दिया। इस मौके पर उन्होंने पांच जेलों को सर्वोत्तम जेल प्रशंसा पत्र भी प्रदान किया।

प्रदेश की सभी 71 जेलों के वरिष्ठ अधीक्षकों व अधीक्षकों की मौजूदगी में डीजी जेल ने उन जेलों के जेल अधिकारियों को कठोर चेतावनी दी, जहां से वीडियो वायरल हुए थे और प्रतिबंधित वस्तुएं बरामद हुई थीं। उन्होंने स्पष्ट आदेश दिए कि निडर...

और पढ़ें »
  Page: 1   2   3   4   5   6   7   8   9   10     Next »    Last

© 2015 All Rights Reserved.
Design by Agile Soft