अपना प्रदेश

7 साल की बच्ची से बोला तुम कोरोना संक्रमित हो गई हो, इलाज के बहाने दो नाबालिगों ने किया रेप

Updated on: 04 July, 2020 01:34 PM

छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में कोरोना वायरस का भय दिखाकर सात वर्षीय बालिका से बलात्कार का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस घटना के सिलसिले में दो नाबालिगों को हिरासत में लिया है।

जिले के पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि जिले के मरवाही थाना क्षेत्र के एक गांव में सात वर्षीय बालिका से बलात्कार के मामले में पुलिस ने दो नाबालिगों को हिरासत में लिया है। मरवाही थाना के प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि एक जुलाई की देर रात बालिका की मां ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसकी सात वर्षीय बेटी दोपहर में लकड़ी एकत्...

और पढ़ें »

'दुखद, शर्मनाक और दुर्भाग्यपूर्ण', कानपुर फायरिंग पर विपक्षी दलों ने उत्तर प्रदेश सरकार पर घेरा

Updated on: 03 July, 2020 02:59 PM

उत्तर प्रदेश के कानपुर में बदमाशों के साथ मुठभेड़ में आठ पुलिसकर्मी मारे गए जबकि सात अन्य पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। घायलों का इलाज कानपुर के रीजेंसी अस्पताल में चल रहा है जिसमें से चार की हालत गंभीर बनी हुई है। गुरुवार की देर रात पुलिस की टीम कुख्यात हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने चौबेपुर के बिकरू गांव गई थी। पुलिस के पहुंचते हुई विकास दुबे और उनके आदमियों ने पुलिस की टीम पर फायरिंग कर दी।

इस बड़ी घटना के बाद विपक्षी दलों ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को घेर। कांग्रेस नेता राहुल गांधी, सपा राष्ट्रीय अध्यक्षा अखिलेश य...

और पढ़ें »

बनारस के पवन कश्मीर में आतंकियों की तड़तड़ाती गोलियों के बीच रेंगकर पहुंचे, बचाई मासूम बच्चे की जान

Updated on: 02 July, 2020 02:40 PM

कश्मीर के सोपोर में बुधवार को आतंकी हमले के दौरान मासूम बच्चे की जान बचाने वाले सीआरपीएफ के जवान पवन कुमार चौबे वाराणसी के रहने वाले हैं। अपने बेटे की बहादूरी सुन कर पिता सुभाष चौबे ने कहा कि बेटा देश सेवा के लिए गया और वह करके आज दिखा दिया। प्रशंसा सुन रहा हूं तो सीना गर्व से चौड़ा हो गया है।

सोपोर से 'हिन्दुस्तान' से बातचीत में पवन ने बताया कि फायरिंग से डरे-सहमे तीन साल के बच्चे को जब उठाया तो वह मेरे सीने से चिपक गया। पवन कुछ क्षणों तक बच्चे को सीने से नहीं हटा सके। बाद में पास में खड़े एसओजी के जवानों को उसे सौंपा और घायल जव...

और पढ़ें »

चुनरी बनाने वाले की बेटी ने किया 10वीं में टॉप, रोज करती थी 14 से 15 घंटे पढ़ाई

Updated on: 27 June, 2020 03:42 PM

यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं के नतीजे घोषित हो गए हैं। हाईस्कूल में हाईस्कूल में बड़ौत की रिया जैन ने 96.67 फीसदी अंक हासिल करके टॉप किया है। इंटर का टॉपर भी इसी स्कूल का है।

हाईस्कूल की टाॅपर रिया जैन भारतभूषण की बेटी हैं। वह हिलवाड़ी गांव की रहने वाली हैं। उनके पिता चुनरी बनाने का काम करते हैं। वह परीक्षा की तैयारी के दौरान 14-15 घंटे तक पढ़ाई करती थी। रिया ने बताया कि वह सुबह चार बजे उठकर पढ़ाई शुरू कर देती थी। उन्होंने कहा कि मेरी इस सफलता में माता-पिता के साथ साथ अध्यापकों ने भी पूरा सहयोग दिया। रिया ने बता...

और पढ़ें »

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ ओमप्रकाश राजभर और उनकी पार्टी के विधायक धरने पर बैठे

Updated on: 25 June, 2020 02:34 PM

पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों को लेकर गुरुवार को सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के विधायक अपने आवास के सामने धरने पर बैठे हैं। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर भी अपने आवास पर ही प्रदर्शन कर रहे हैं। ओमप्रकाश राजभर अपने विधायक के साथ साइकिल से विधानसभा जाना चाह रहे थे पर पुलिस ने उन्हें रोक दिया। इस बीच पुलिस से नोकझोंक भी हुई। विधायक विधानसभा जाने पर अड़े हैं।

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में गुरुवार सुबह ओमप्रकाश राजभर साइकिल से विधानसभा के लिए पड़े। उनके साथ पार्टी के विधायक भी थे। राजभर विधानस...

और पढ़ें »

यूपी पंचायत चुनाव पर कोरोना का साया, छह महीने के लिए टल सकता है

Updated on: 24 June, 2020 03:52 PM

इस साल नवंबर-दिसंबर में होने वाला उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव छह महीने के लिए टल सकता है। अपने सारे संसाधनों के साथ प्रदेश सरकार फिलहाल कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने में लगी है। ऐसे में इस महामारी के समय में चुनाव टलने की प्रबल संभावना है। इस मामले से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि राज्य सरकार पंचायत चुनाव को 6 महीने के लिए टालने की योजना बना चुकी थी। इसके साथ ही तैयारी थी कि 25 दिसंबर को प्रधानों के पांच साल के कार्यकाल पूरा होने से पहले एक शासक की नियुक्ति कर दी जाए।

पंचायती राज विभाग के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया क...

और पढ़ें »

यूपी : मथुरा में बाइक सवार बदमाशों ने तड़तड़ाई गोलियां, दो की मौत, तीन घायल

Updated on: 22 June, 2020 02:48 PM

उत्तर प्रदेश के मथुरा में सोमवार सुबह दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस घटना में तीन लोग घायल भी हुए हैं। घटना के बाद बदमाश बाइक से भाग निकले।

जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह करीब 8:30 बजे बाइक पर सवार बदमाश छत्ता बाजार स्थित गली सेठ भीकचंद में पहुंचे। वहां अथाईं पर कुछ लोग बैठे हुए थे। बाइक सवार हमलावरों ने ताबड़तोड़ गोलियां चलाना शुरू कर दिया। कुछ लोगों ने बचाने का प्रयास भी किया, वह भी घायल हो गए। एक बदमाश को दबोचने का प्रयास भी किया तो उसने तमंचे की बट मारकर घायल कर दिया। गोलीबारी करने के बाद हमलावर बाइक से भाग निकले।<...

और पढ़ें »

अमित शाह आज करेंगे मेरठ, गाजियाबाद व नोएडा के हालात की समीक्षा

Updated on: 18 June, 2020 01:06 PM

मेरठ सहित मंडल के चार जिलों में कोरोना के विकट हो रहे हालात का मामला अब केन्द्र सरकार तक पहुंच गया है। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज (गुरुवार) मेरठ, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बागपत के डीएम, एसएसपी, कमिश्नर, प्रदेश के मुख्य सचिव के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग से समीक्षा करेंगे। गृहमंत्री की वीडियो कांफ्रेंसिंग को लेकर देर रात तक प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की ओर से मैराथन बैठक चलती रही। उधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी मेरठ की स्थिति पर चिंता जताई है।

मेरठ, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बागपत सहित दिल्ली और एनसीआर के जिलों म...

और पढ़ें »

यूपी : सीएए और एनआरसी के विरोध प्रदर्शन में 297 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट

Updated on: 17 June, 2020 02:43 PM

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में पिछले साल 19 दिसम्बर को लखनऊ में हुए हिंसक प्रदर्शन के मामले में पुलिस ने 297 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। इस मामले में 12 थानों में बलवा, तोड़फोड़, आगजनी, मारपीट, लोक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम व सरकारी कार्य में बाधा समेत अन्य धाराओं में कुल 63 मुकदमे दर्ज किए गए थे। पुलिस ने फोटो व वीडियो की मदद से दंगाइयों की पहचान की थी। करीब पांच महीने तक गिरफ्तारी का दौर चला, जिसमें सैकड़ों लोग जेल भेजे गए थे।

पुलिस कमिश्नर सुजीत पाण्डेय ने बताया कि सीएए के विरोध में हजरतगंज, कैसरबाग, खदरा औ...

और पढ़ें »

अनामिका शुक्ला के नाम पर एक लेता था पैसा और दूसरा दिलाता था नौकरी, जानिए फर्जीवाड़े का पूरा सिस्टम

Updated on: 16 June, 2020 12:50 PM

यूपी के चर्चित अनामिका शुक्ला फर्जी टीचर केस का खुलासा हो चुका है। इस गिरोह के मास्टर माइंड से लेकर उसकी मदद करने वाले तक एसपटीएफ की पकड़ में है। गिरफ्तार आरोपियों ने स्वीकार कर लिया है कि वे अनामिका शुक्ला के नाम पर प्रदेश में फर्जी शिक्षकों की भर्ती कराते थे। इसके बदले उन्होंने अभ्यथियों से लाखों रुपये हड़पे। इन लोगों ने फर्जी दस्तावेजों की मदद से प्रयागराज, अमेठी, रायबरेली, वाराणसी, बागपत, कासगंज, सहारनपुर, अंबेडकरनगर व अलीगढ़ जिले के केजीबीवी में संविदा पर शिक्षकों की नियुक्तियां करायी थी।

जानिए कौन-कौन हुआ गिरफ्तार...

और पढ़ें »

9.72 करोड़ की ठगी में मंत्री के प्रधान निजी सचिव समेत सात गिरफ्तार

Updated on: 15 June, 2020 01:23 PM

आटे की सप्लाई का ठेका दिलाने के नाम पर 9.72 करोड़ रुपए हड़पने के मामले में एसटीएफ ने पशुधन राज्य मंत्री के प्रधान निजी सचिव रजनीश दीक्षित सहित सात लोगों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपियों में पशुपालन विभाग के कर्मचारी धीरज कुमार देव, उमाशंकर तिवारी, पत्रकार एके राजीव उर्फ अखिलेश कुमार, आशीष राय, अनिल राय और आशीष के चचेरे भाई रूपक राय शामिल हैं। इस मामले में 11 लोगों के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज करायी गई थी।

यह पूरा फर्जीवाड़ा सचिवालय के एक कमरे में चलता रहा, जिसमें सहायक समीक्षा अधिकारी उमेश मिश्र, संविदाकर्...

और पढ़ें »

देश के सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित राज्यों में उत्तर प्रदेश पांचवें स्थान पर पहुंचा

Updated on: 13 June, 2020 12:42 PM

चीन से निकलकर दुनिया के कई देशों में फैली कोरोना महामारी का कहर लगातार जारी है। भारत में भी कोरोना वायरस तेज रफ्तार के साथ लोगों को अपना शिकार बन रही है। पिछले 24 घंटे के दौरान 11458 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 386 लोगों की मौत हो गई। इसके बाद देश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,08,993 हो गई। वहीं, अब तक 8,884 लोग कोरोना से अपनी जान गवां चुके हैं।

भारत में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित राज्यों की टॉप-5 लिस्ट में अब उत्तर प्रदेश शामिल हो गया है। उत्तर प्रदेश में अब तक 12,616 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। इस लिस्ट में सबसे ऊपर महाराष्ट्र ह...

और पढ़ें »

कोरोना : उत्तर प्रदेश में 480 नए केस, आंकड़ा 12 हजार के पार

Updated on: 12 June, 2020 02:17 PM

उत्तर प्रदेश में गुरुवार को एक दिन में 15079 सैंपल की जांच की गई है। यह एक दिन में अब तक की कोरोना जांच का सबसे बड़ा आकार है। इनमें 480 नए कोरोना पाजिटिव केस मिले हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 12088 हो गई है।

राहत की खबर यह है कि कुल संक्रमितों में से 7292 मरीज इलाज के बाद स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। इस समय कोरोना के कुल 4451 सक्रिय मरीज हैं जिनका इलाज चल रहा है। प्रदेश में अब तक कोरोना से 345 लोगों की मौत हुई है। गुरुवार को राज्य में कोरोना संक्रमित 321 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गए। बीते 24 घंटे में 24 लोगों की मौत कोर...

और पढ़ें »
  Page: 1   2   3   4   5   6   7   8   9   10     Next »    Last

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया