अपना प्रदेश

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में CM योगी ने किया राहत पैकेज का ऐलान, जानिए किसे क्या मिलेगा

Updated on: 21 March, 2020 01:08 PM

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कई बड़े ऐलान किए हैं। शनिवार सुबह प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उन्होंने कहा कि राज्य सरकार यूपी के 15 लाख श्रमिकों और 20.37 लाख कंस्ट्रक्शन वर्कर को एक हजार रुपए देगी। 1.65 लाख परिवारों को एक महीने का अनाज मुफ्त में उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि मनरेगा के मजदूरों को तुरंत भुगतान किया जाएगा। पेंशन भोगियों को दो महीने का वृद्धा पेंशन एक ही साथ अप्रैल के महीने में दिया जाएगा।

20 किलो गेहूं, 15 किलो चावल देगी सरकार

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य के ब...

और पढ़ें »

शर्मनाक : जाति का पता लगा तो गर्भवती महिला को एंबुलेंस से उतारा

Updated on: 20 March, 2020 01:34 PM

फोन कॉल पर गर्भवती को अस्पताल ले जाने को पहुंचा एंबुलेंस चालक ने उस समय अमानवीयता दिखा दी जब उसे गर्भवती की जाति का पता चला। एंबुलेंस चालक ने गर्भवती को बीच रास्ते में उतार दिया और एंबुलेंस लेकर चला गया। बाद में अन्य लोगों ने प्राइवेट वाहन से महिला को अस्पताल भिजवाया।

गुरूवार को निगोही के ढकिया तिवारी गांव में एक महिला को प्रसव पीड़ा हुई तो उसने 108 नंवर पर काल कर एंबुलेंस बुला ली। एंबुलेंस चालक भी तत्काल ढकिया तिवारी गांव पहुंच गया। परिजनों का कहना है कि एंबुलेंस चालक ने मरीज का नाम पता पूछा। उसे गाड़ी में चढ़ा लिया। इस बीच ...

और पढ़ें »

लखनऊ : केजीएमयू में डॉक्टर को कोरोना के बाद भी बरती जा रही लापरवाही

Updated on: 19 March, 2020 01:31 PM

रेजिडेंट के कोरोना वायरस की चपेट में आने के बाद भी केजीएमयू प्रशासन हरकत में नहीं है। रेजिडेंट डॉक्टर को कोरोना वायरस कैसे हुआ? क्या इलाज करते वक्त कोई लापरवाही बरती गई? संदिग्ध या संक्रमित मरीज का नमूना एकत्र करने में चूक हुई? इसे पता तक करने की जहमत नहीं उठाई जा रही है।

कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए साफ-सफाई जरूरी है। मरीजों के इलाज के लिए तमाम प्रोटोकॉल बने हैं। इसके बावजूद केजीएमयू के रेजिडेंट में संक्रमण की पुष्टि से पूरी व्यवस्था सवालों के घेरे में आ गई है। मसलन आइसोलेशन समेत क्वॉरेन्टाइन वार्ड को विसंक्रमित क...

और पढ़ें »

अयोध्या : गूगल मैप में नहीं दिखेगी रामलला के मंदिर की लोकेशन

Updated on: 18 March, 2020 12:35 PM

रामजन्मभूमि परिसर में मंदिर निर्माण के चलते विराजमान रामलला का स्थान परिवर्तन भले ही अनिवार्य हो गया है लेकिन सुरक्षा व्यवस्था में कोई बदलाव नहीं होगा बल्कि व्यवस्था और पुख्ता करने की तैयारी है। इसी के तहत अस्थाई मंदिर में प्रतिष्ठित होने के बाद भी रामलला गूगल मैप में अदृश्य ही रहेंगे।

5 जुलाई 2005 को रामजन्मभूमि परिसर में लश्कर-ए-तैयबा के फिदाईन दस्ते के हमले के बाद भी रामलला के गर्भगृह की लोकेशन को गूगल मैप से हटवाया गया था। रामजन्मभूमि परिसर के पुलिस अधीक्षक सुरक्षा त्रिभुवन नाथ त्रिपाठी ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था...

और पढ़ें »

UP : बेटी पैदा हुई तो दिया तीन तलाक, पत्नी को पीटकर घर से निकाला

Updated on: 17 March, 2020 12:19 PM

दहेज में बाइक और 50 हजार रुपए न मिलने पर पति ने पत्नी को पीटकर घर से निकाल। बेटी होने पर फोन कर तीन तलाक दे दिया। पुलिस ने पांच के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

नौबस्ता के बूढ़पुर मछरिया निवासी युवती का निकाह 11 दिसंबर 2017 को कानपुर देहात के गजनेर के नगवापुर गांव निवासी इसरार उर्फ बबलू से हुआ था। आरोप है कि शादी के कुछ दिन बाद ही इसरार और उसके ससुरालीजन अतिरिक्त दहेज की मांग करने लगे। इनकार करने पर युवती को पीटा गया। केरोसिन डालकर जलाने की धमकी दी गई। गर्भवती होने पर उसे मार-पीटकर घर से निकाल दिया था। मायके में उसने बेटी को जन्म दिया। आर...

और पढ़ें »

लखनऊ : कोरोना संक्रमित मरीजों की सेहत में सुधार, दो संदिग्ध भर्ती

Updated on: 16 March, 2020 12:37 PM

लखनऊ के केजीएमयू में भर्ती नोवल कोरोना वायरस संक्रमित दोनों मरीजों की तबीयत स्थिर बनी हुई है। दोनों मरीजों को अलग-अलग कमरे में भर्ती किया गया है। रविवार को स्पेन से लौटे युवक को भी केजीएमयू में भर्ती किया गया है। लोहिया संस्थान में जॉर्डन से लौटे कोरोना के संदिग्ध मरीज को भर्ती किया गया है।

कनाडा से लखनऊ गोमतीनगर में परिवारीजनों से मिलने आई महिला डॉक्टर कोरोना की चपेट में है। उनका इलाज केजीएमयू के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती है। वहीं महिला डॉक्टर के संपर्क में आए युवक को भी कोरोना वायरस की चपेट में आने के बाद केजीएमयू में ...

और पढ़ें »

बारिश से परेशान किसानों का गुस्सा फूटा, हाईवे पर रोका मंत्री का काफिला

Updated on: 14 March, 2020 12:45 PM

बारिश और ओलावृष्टि ने किसानों की कमर तोड़ दी है। फसल बर्बाद होने से वे काफी परेशान हैं और मुआवजे की मांग कर रहे हैं। चित्रकूट में बड़ी संख्या में किसान सड़क पर प्रदर्शन करते हुए नजर आए। आक्रोशित किसानों ने हाईवे भी जाम कर दिया। तभी प्रभारी मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी का काफिला यहां से गुजर रहा था। किसानों ने मंत्री को भी रोक दिया। इसके बाद मंत्री किसानों के बीच गए और फसल नुकसान की पूरी जानकारी ली। मंत्री नंदी से मुआवजे का आश्वासन मिलने के बाद ही किसानों ने उन्हें मौके से जाने दिया।

दरअसल, शनिवार सुबह झांसी-मिर्जापुर नेश...

और पढ़ें »

कोविड 19: कोरोना के कारण यूपी में भी बंद हो सकते हैं स्कूल, सीएम योगी करेंगे अधिकारियों के साथ बैठक

Updated on: 13 March, 2020 12:46 PM

कोरोना के कहर के चलते देश भर में सतर्कता बरती जा रही है। एक ओर जहां दिल्ली में स्कूल, कॉलेजों और  सिनेमाघरों को एहतियाती तौर पर 31 मार्च तक बंद रखने की घोषणा कर दी है। तो वहीं उत्तर प्रदेश सरकार इस खतरे से निपटने के लिए सतर्क हो गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को स्वास्थ्य और अन्य विभाग के अफसरों के साथ बैठक करेंगे। सूत्रों का कहना है कि उत्तर प्रदेश में भी स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया जा सकता है।

मुख्यमंत्री योगी की वीडियो कान्फ्रेंसिंग में जिलों के सीएमओ भी शामिल होंगे। इसमें जिलों में आइसोलेशन वार्ड ब...

और पढ़ें »

लखनऊ में कोरोना वायरस का पहला मामला, बिहार में पांच और संदिग्ध मरीज अस्पताल में भर्ती

Updated on: 12 March, 2020 12:46 PM

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया है। कनाडा से लखनऊ अपने रिश्तेदारों से मिलने आई एक महिला डॉक्टर में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके अलावा बिहार में कोरोना वायरस के पांच और संदिग्धों का पता चला। इनमें दो पटना जबकि बाकी तीन फारबिसगंज, औरंगाबाद और समस्तीपुर के रहने वाले हैं। आपको बता देें कि देश भर में कोरोना के 62 पॉजीटिव मामले सामने आ चुके हैं।

फारबिसगंज का संदिग्ध मलेशिया टूर से तीन दिन पहले लौटा है। उसे अनुमंडलीय अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। इधर, पटना...

और पढ़ें »

अलीगढ़ :​​​​​​​ सराफा कारोबारी को गोली मार हमलावर ने खुद को भी गोली मारी

Updated on: 07 March, 2020 12:04 PM

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में शनिवार सुबह डबल मर्डर ने इलाके को दहशत में ला दिया। सर्राफा कारोबारी के घर में घुसकर आरोपी ने गोली मारकर हत्या कर दी। वहीं घर में घिरता देख खुद की कनपटी पर गोली मार ली। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस के अनुसार प्रीमियर नगर बैंक कॉलोनी निवासी विनोद वार्ष्णेय के छोटे बेटे स्वप्निल वार्ष्णेय का ज्वेलरी का कारोबार है। रेलवे रोड स्थित बीएम मॉल में कल्पना डी ज्वैल्स के नाम से उनकी फर्म है।

परिजनों के मुताबिक स्वप्निल का सलीम बरनी नाम के शख्स से रुपयों के लेनदेन का विवाद चल रहा था। जिसका कोर्ट म...

और पढ़ें »

अलीगढ़ :​​​​​​​ सराफा कारोबारी को गोली मार हमलावर ने खुद को भी गोली मारी

Updated on: 07 March, 2020 12:04 PM

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में शनिवार सुबह डबल मर्डर ने इलाके को दहशत में ला दिया। सर्राफा कारोबारी के घर में घुसकर आरोपी ने गोली मारकर हत्या कर दी। वहीं घर में घिरता देख खुद की कनपटी पर गोली मार ली। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस के अनुसार प्रीमियर नगर बैंक कॉलोनी निवासी विनोद वार्ष्णेय के छोटे बेटे स्वप्निल वार्ष्णेय का ज्वेलरी का कारोबार है। रेलवे रोड स्थित बीएम मॉल में कल्पना डी ज्वैल्स के नाम से उनकी फर्म है।

परिजनों के मुताबिक स्वप्निल का सलीम बरनी नाम के शख्स से रुपयों के लेनदेन का विवाद चल रहा था। जिसका कोर्ट म...

और पढ़ें »

CAA हिंसा: लखनऊ के चौराहे पर लगी आरोपियों की होर्डिंग

Updated on: 06 March, 2020 01:10 PM

नागरिकता कानून के विरोध में हिंसा के आरोपियों की फोटो वाली होर्डिंग हजरतगंज चौराहे पर लगाई गई है। मजिस्ट्रेट की जांच में दोषी पाए गए लोगों की होर्डिंग जिला प्रशासन ने लगवाईं हैं। ये होर्डिंग गुरुवार की देर रात लगाई गईं। इनमे सार्वजनिक और निजी सम्पत्तियों को हुए नुकसान का विवरण है। साथ ही लिखा है कि सभी से नुकसान की भरपाई की जाएगी।

30 दिन में जमा करनी होगी धनराशि

डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताया कि यह भी लिखा गया है कि मजिस्ट्रेट की कोर्ट से आदेश जारी होने के 30 दिनों में हिंसा के दोषी पाए गए लोगों ने धनराशि जमा नही की तो उनक...

और पढ़ें »

BJP ने शुरू की मिशन 2022 की तैयारी, विधायकों को वर्कशॉप में करेगी ट्रेंड

Updated on: 02 March, 2020 11:37 AM

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सभी विधायकों को पंडित दीनदयाल उपाध्याय के एकात्म मानववाद दर्शन का पाठ पढ़ाने के लिए चंदौली में कार्यशाला आयोजित की जा रही है। कार्यशाला के बहाने विधायकों को 2022 का विधानसभा चुनाव लड़ने की रणनीति बताई जाएगी। उन्हें चुनाव मैदान में अभी से उतर कर तैयारी में जुट जाने का आह्वान किया जाएगा। इन सभी बैठकों में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव व प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल समेत अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

नीति आयोग के चिन्हित किए गए प्रदेश के आठ अति पिछड़े ...

और पढ़ें »
  Page: 1   2   3   4   5   6   7   8   9   10     Next »    Last

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया