वाराणसी आस पास

पत्नी का व्रत तुड़वाकर प्रेमिका से मिलने गया, पूछा तो कर दी पिटाई, जानें यह हाई प्रोफाइल मामला

Updated on: 19 October, 2019 11:39 AM

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। सिगरा थाने के मलदहिया लाजपत नगर निवासी सचिन तलवार पर उसकी पत्नी मिनी तलवार ने मारपीट और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। मिनी का आरोप है कि सचिन का उसकी कंपनी में काम करने वाली एक महिला से अवैध संबंध है। इस पर आपत्ति जताने के कारण सचिन ने उसके और उनके नौ माह के बेटे के साथ मारपीट की। सचिन तलवार कारोबारी और सिगरा के मॉल संचालक मनीष तलवार का छोटा भाई है। सचिन परिवार का कारोबार देखता है।

इंस्पेक्टर सिगरा आशुतोष ओझा ने बताया कि स...

और पढ़ें »

बीएचयूः 12 घंटे बाद ही फिर गरमाया माहौल, छात्रों और दुकानदारों के बीच पथराव

Updated on: 16 October, 2019 03:54 PM

बीएचयू में एक बार फिर माहौल गरमा गया है। बुधवार की दोपहर छात्रों ने परिसर से बाहर निकलकर मेडिकल की दुकानों पर पथराव शुरू कर दिया। दुकानदारों ने भी मोर्चा संभाला और जवाबी पत्थरबाजी की। इससे अफरातफरी मच गई। कई थानों से पहुंची पुलिस फोर्स ने किसी तरह बीच बचाव कर छात्रों को समझाया। वहां से निकले छात्र एक बार फिर सिंह द्वार बंद कर धरने पर बैठ गए हैं। कल सीएम योगी और गृहमंत्री अमित शाह के बीएचयू में आयोजित कार्यक्रम से पहले हो रहे बवाल से अधिकारियों में खलबली है। किसी तरह माहौल को सामान्य करने की कोशिशें हो रही हैं।

मंगलवार की ...

और पढ़ें »

वाराणसी: शार्ट सर्किट से होलसेल रेडिमेड दुकान में भीषण आग, लाखों का माल जलकर राख

Updated on: 14 October, 2019 01:32 PM

चौबेपुर कस्बा के बीडीआर लान में स्थित होलसेल की रेडिमेड कपड़ों की दुकान में शार्ट सर्किट से रविवार की रात भीषण आग लग गई। इससे गारमेंट दुकान में रखे लाखों रुपए मूल्य के रेडीमेड कपड़े जलकर राख हो गए। दुकान के साथ ही लॉन का आफिस भी जल गया। बगल में स्थित होंडा शोरूम की दीवार भी चटक गई है। आग बुझाने के प्रयास में एक युवक भी झुलस गया। रात करीब नौ बजे लगी आग देर रात तक सुलगती रही।

चौबेपुर कस्बा में रविशंकर जायसवाल का बीडीआर लॉन है। इसमें सड़क के किनारे कई दुकानें भी हैं। उसी में स्वास्तिक गारमेंट नाम से भेलूपुर के धीरज लालवानी की ...

और पढ़ें »

चार दिनी कारपेट एक्सपो आज से, कई देशों से काशी पहुंचे खरीददार

Updated on: 11 October, 2019 02:56 PM

कालीन निर्यात संवर्धन परिषद की ओर से 34वें इंडिया कारपेट एक्सपो का आयोजन संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के मैदान में शुक्रवार से शुरू होगा। सुबह 11 बजे से वस्त्र मंत्रालय भारत सरकार के सचिव रवि कपूर इसकी औपचारिक शुरुआत करेंगे। परिषद के अध्यक्ष सिद्धनाथ सिंह ने बताया कि 14 अक्तूबर तक चलने वाले एक्सपो से 500 करोड़ रुपये के कारोबार की उम्मीद है। एक्सपो में 57 खरीदार अमेरिका, चीन से 36, ऑस्ट्रेलिया से 18 खरीदार आ रहे हैं। इसके अलावा चिली, कोलंबिया, वियतनाम, यूक्रेन, कजाकिस्तान, कुवैत, कतर, थाइलैंड से भी खरीदार यहां आएंगे। इनमें कई काशी ...

और पढ़ें »

बनारस में फर्जी आयुष्मान कार्ड बनाने वाले गिरफ्तार

Updated on: 10 October, 2019 02:33 PM

स्वास्थ्य विभाग ने फर्जी तरीके से आयुष्मान कार्ड बनाने वाले जनसेवा केंद्र के दो कर्मचारियों को रंगे हाथों पकड़ा है। दोनों को विभागीय अधिकारियों ने कैंट थाने को सौंपा जिन्हें हिरासत में लिया गया है। पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

बुधवार को बड़ी बाजार में शैलपुत्री निवासी स्कंद कुमार अश्वनी और सरैया निवासी इसराक अहमद को गिरफ्तार किया गया। दोनों के पास से दो दर्जन से ज्यादा फर्जी राशन कार्ड बरामद किए गए हैं जिन पर मोहर लगी हुई है। इन दोनों के पास इन कार्डों की फोटोकॉपी भी मिली है।

आरोप है कि दोनों एक कार्...

और पढ़ें »

बुराई के प्रतीक दशानन का अंत, DLW और मलदहिया में रावण दहन

Updated on: 09 October, 2019 11:59 AM

असत्य पर सत्य की जीत की कामना लिये डीरेका के प्रसिद्ध दशहरा मेले में रावण, कुंभकर्ण और मेघनाद के विशालकाय पुतले धूं-धूंकर जले तो स्टेडियम में जय श्रीराम की जय-जयकार होने लगी। परिसर श्रीराम के जयकारे से गूंज उठा। मंगलवार शाम चार बजे से तीन घंटे तक संगीतमय श्रीरामलीला के रूपक की प्रस्तुति के बाद श्रीराम के चरित्र ने पुतले का दहन किया। वहीं, मलदहिया चौराहे पर भी लीला के बाद रावण के विशालकाय पुतले को जलाया गया।

डीरेका स्टेडियम में शाम चार बजे से रामचरित मानस पर आधारित संगीतमय श्रीरामलीला का मंचन शुरू हुआ। इसके लिए मैदान में...

और पढ़ें »

सोनभद्रः उभ्भा कांड के पीड़ित आदिवासियों पर भी दर्ज हुआ मुकदमा, 55 को किया गया नामजद

Updated on: 07 October, 2019 01:53 PM

12 आदिवासियों की हत्या के बाद चर्चा में आए उम्भा गांव के पीड़ितों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज किया गया है। आदिवासियों की हत्या के मुख्य आरोपी प्रधान की याचिका के बाद अदालत ने पुलिस को मुकदमा दर्ज करने को कहा था। आदेश के बाद घोरावल कोतवाली में 55 नामजद और 35 अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। इनमें कई ऐसे लोगों के खिलाफ भी केस दर्ज हो गया है जिन लोगों ने हत्याकांड में अपनों को खोया है।

घोरावल तहसील के मूर्तिया ग्राम्य पंचायत के उभ्भा गांव में 112 बीघा जमीन पर कब्जा को लेकर 17 जुलाई को यज्ञदत्त पक्ष की ओर से अंधाधुंध फायरिंग की ग...

और पढ़ें »

बलिया-छपरा रूट पर पटरी धंसने से कुछ ट्रेनें निरस्त, कई के मार्ग बदले, देखिये लिस्ट

Updated on: 05 October, 2019 12:44 PM

बलिया-छपरा रूट पर बांसडीह के पास बोहा में शुक्रवार को फिर पटरी धंसने से कुछ ट्रेनों को रद कर दिया गया और एक दर्जन ट्रेनों के मार्ग बदल दिये गए। शुक्रवार को क्षतिग्रस्त पटरी से ही डाउन सद्भावना एक्सप्रेस गुजर भी गई। संयोग से कोई हादसा नहीं हुआ।किसी प्रकार इस गाड़ी को बांसडीह रोड की ओर भेजा गया। इसकी जानकारी होने के बाद बलिया-छपरा रेलखंड पर एक बार फिर रेल परिचालन पूरी तरह से ठप हो गया है।

ये ट्रेनें रद की गईं
चार अक्तूबर - 18191 छपरा-फर्रुखाबाद एक्सप्रेस
पांच अक्तूबर - 18192 फर्रुखाबाद-छपरा एक्सप्रेस
पांच अक्तूबर - 15159 छपरा-दु...

और पढ़ें »

रीना हत्याकांड: मौत के दो दिन बाद तक कोई इस्तेमाल कर रहा था गायब मोबाइल फोन का वाट्सएप

Updated on: 04 October, 2019 11:46 AM

डॉक्टर रीना के परिजनों ने गुरुवार को सर्किट हाउस में जनसुनवाई कर रहीं राज्य महिला आयोग की सदस्य मीना चौबे से फिर मुलाकात की। परिजनों ने पुलिस पर घटना के तीन महीने बाद भी चार्जशीट दाखिल नहीं करने और साक्ष्यों को छिपाने का आरोप लगाया। चचेरे भाई विवेक कुमार सिंह ने कहा कि रीना का जो मोबाइल पुलिस को कई दिनों तक नहीं मिल रहा था, उसको हत्या के दो दिन बाद तक कोई इस्तेमाल कर रहा था। इसकी तस्दीक फोन के वाट्सएप से हो रही है। आज भी रीना के मोबाइल का वाट्सएप लास्ट सीन तीन जुलाई दिखा रहा है। विवेक ने आरोप लगाया कि रीना का मोबाइल उसका पति आलोक ह...

और पढ़ें »

SBI समेत देश के बड़े बैंक आपके पड़ोस में आकर दे रहे हैं लोन, यहां करें आवेदन

Updated on: 03 October, 2019 01:55 PM

बैंक देशभर के 250 जिलों में आज बृहस्पतिवार से 'लोन मेले' के प्रथम चरण की शुरुआत करेंगे। खुदरा ग्राहकों और लघु एवं मध्यम उद्योगों को तेजी से ऋण उपलब्ध कराने के लिए मेले के दौरान बैंक विशेष अभियान चलाएंगे ताकि त्यौहारी मौसम की मांग को पूरा किया जा सके।

ऋण मेले का पहला चरण 3 अक्टूबर से शुरु होकर चार दिन तक चलेगा। इसमें खुदरा, कृषि, वाहन, आवास, लघु एवं मध्यम उद्योग, शिक्षा और निजी श्रेणी के ऋणों को वास्तविक समय में ही उपलब्ध करा दिया जाएगा।

भारतीय स्टेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा और कॉरपोरेशन बैंक समेत सभी बैंकों ने...

और पढ़ें »

थाना चकिया पुलिस द्वारा 01 वांछित अभियुक्त गिरफ्तार

Updated on: 02 October, 2019 04:39 PM

पुलिस अधीक्षक चन्दौली द्वारा वांछित/वारंटी अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु दिये गये निर्देश के क्रम मे आज बुद्धवार को थाना प्रभारी चकिया मय हमराह के साथ क्षेत्र भ्रमण कर रहे थे की मु0अ0स0- 213/19 धारा 392,411 भादवि का वांछित अभियुक्त प्रीतम कुमार पुत्र श्याम लाल निवासी खरोझा थाना इलिया जनपद चन्दौली को लतीफशाह से गिरफ्तार कर आवश्यक विधिक कार्यवाही की गयी।

...
और पढ़ें »

गांधी जी की 150वीं जयंती पर PM मोदी ने किए चार ट्वीट, जानें क्या कहा

Updated on: 02 October, 2019 01:14 PM

स्वतंत्रता आंदोलन का प्रमुख गढ़ रहे काशी विद्यापीठ के यशस्वी छात्रों में लाल बहादुर शास्त्री का नाम भी शामिल है। उन्होंने यहीं से स्नातक की डिग्री हासिल की। इस डिग्री को उस समय शास्त्री' कहा जाता था। लाल बहादुर शास्त्री ने विद्यापीठ से ही अपने नाम के आगे शास्त्री' लगाना शुरू किया। पहले उनका नाम लाल बहादुर वर्मा था। विद्यापीठ परिवार बड़े ही गर्व से शास्त्री जी का नाम *लेता है।

विद्यापीठ उस समय और भी गौरवान्वित हुआ जब बतौर प्रधानमंत्री 6 फरवरी 1965 को उन्होंने यहां के दीक्षांत समारोह को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि काशी विद्...

और पढ़ें »

बीएचयू के सहायक प्रोफेसर एसटी का फर्जी प्रमाणपत्र लेने में फंसे, जांच के आदेश

Updated on: 01 October, 2019 12:03 PM

एससीएसटी आयोग के अध्यक्ष बृजलाल ने काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के सहायक प्रोफेसर मनोज वर्मा को अनुसूचित जनजाति का फर्जी प्रमाण पत्र लेने का प्रथम दृष्टया दोषी पाया है। आयोग ने जांच में पाया है कि उनके पिता व अन्य परिवारीजन पिछड़ी जाति के कहार थे। आयोग ने वाराणसी जोन के एडीजी को निर्देश दिए हैं कि मामले की जांच करें और आरोप सही पाए जाने पर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाए। उनके द्वारा नौकरी हासिल करने के भी दस्तावेजों की जांच हो।

आयोग के अध्यक्ष बृजलाल ने बताया कि चंदौली के अनंत नारायण मिश्रा ने 27 सितं...

और पढ़ें »
  Page: 1   2   3   4   5   6   7   8   9   10     Next »    Last

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया