खेल

INDvsWI: तूफानी फिफ्टी जड़ने वाले शिवम दूबे बोले, दुनिया के किसी भी मैदान पर छक्के लगा सकता हूं

Updated on: 09 December, 2019 12:25 PM

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में आक्रामक बल्लेबाजी करने वाले शिवम दुबे को यकीन है कि वह दुनिया के किसी भी मैदान पर छक्के लगा सकते हैं। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये भेजे गए दुबे ने 30 गेंद में चार छक्कों की मदद से 54 रन बनाये। भारत हालांकि दूसरा मैच हार गया और सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर है। दुबे ने मैच के बाद कहा, ''यह मैदान बड़ा था लेकिन मैं किसी भी मैदान पर छक्के लगा सकता हूं। आपने आज देखा और मैं कहीं भी इसमें सक्षम हूं।

जब वह अपनी टाइमिंग को लेकर जूझ रहे थे तब उपकप्तान रोहित शर्मा ने उन्हें संयम के साथ खेलने की सलाह दी। दुबे न...

और पढ़ें »

विराट कोहली का खुलासा, आखिर क्यों उतारी वेस्टइंडीज के गेंदबाज की नकल

Updated on: 07 December, 2019 02:13 PM

भारतीय कप्तान विराट कोहली का मानना है कि खिलाड़ियों के लिए यह जरूरी है कि वे आक्रामक क्रिकेट खेलें, लेकिन उससे भी जरूरी यह है कि वे अपने प्रतिद्वंद्वी का सम्मान करें। कोहली (नाबाद 94) की बेहतरीन तूफानी पारी के दम पर भारत ने यहां राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच में विंडीज द्वारा रखे गए 208 रनों के विशाल लक्ष्य को आसान साबित कर छह विकेट से जीत दर्ज की। यह भारत द्वारा टी-20 में हासिल किया गया अभी तक का सबसे बड़ा लक्ष्य है।

मैच के दौरान वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज केसरिक विलियम्स और कोहली के बीच कई बार नोंकझोक देख...

और पढ़ें »

इरफान पठान ने की जसप्रीत बुमराह को 'बेबी बॉलर' कहने वाले पाकिस्तान के अब्दुल रज्जाक की बोलती बंद

Updated on: 06 December, 2019 02:56 PM

हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर अब्दुल रज्जाक ने भारत के तेज गेंदबाज और विश्व टेस्ट रैंकिंग में पांचवे नंबर पर मौजूद जसप्रीत बुमराह को 'बेबी बॉलर' करार दिया था। उन्होंने कहा कि अगर मैं उनके खिलाफ खेलता तो आसानी से उनका सामना कर लेता। उनके इस बयान के बाद तो मानो जैसे भारतीय फैंस आगबबूला हो गए थे। इसके चलते उन्हें भारतीय फैंस की कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा था।

अब्दुल रज्जाक के इस बयान पर भारत के एक अन्य तेज गेंदबाज इरफान ने एक ऐसा बयान दिया है जिसे जानकर उनकी बोलती जरूर बंद हो जाएगी। हालांकि पठान ने बिना किसी का नाम ...

और पढ़ें »

ये खास उपलब्धि हासिल करने से मात्र 26 रन दूर हैं केएल राहुल

Updated on: 05 December, 2019 01:41 PM

भारत और वेस्टइंडीज के बीच लिमिटेड ओवर की सीरीज की शुरुआत 6 दिसंबर से हो रही है। टीम अपने इस दौरे में तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी। इस सीरीज में ओपनर केएल राहुल की वापसी हुई है। केएल राहुल ने विजय हजारे ट्रॉफी के 11 मैचों में 66.64 की औसत से 598 रन बटोरे थे। उनके लिए यह टूर्नामेंट इसलिए भी खास रहा क्योंकि यहां उनकी टीम ने खिताब अपने नाम करने में सफलता पाई।

वेस्टइंडीज के खिलाफ भी सलामी बल्लेबाज एक खास उपलब्धि अपने नाम कर सकते हैं। बता दें कि टीम इंडिया की तरफ से टी20 इंटरनेशनल में अब तक कुल छह बल्लेबाजों ने एक हजार से ज्यादा रन बटोरे है...

और पढ़ें »

वहाब ने फेंकी क्रिकेट इतिहास की सबसे खतरनाक No-बॉल

Updated on: 04 December, 2019 01:38 PM

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज इन दिनों मजांसी सुपर लीग (एमएसएल) में खेल रहे हैं। केप टाउन ब्लिट्स टीम के लिए वहाब रियाज इस टी20 लीग में खेल रहे हैं। लीग के 22वें मैच में वहाब ने एक ऐसी गेंद फेंकी, जिसे देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे। वहाब की यॉर्कर गेंद को रोएल्फ वन डर मर्व समझ नहीं सके और उनके दोनों स्टंप्स उखड़ गए, लेकिन ये गेंद नो-बॉल निकली। क्रिकेट इतिहास की ये सबसे खतरनाक नो-बॉल में से एक है। केप टाउन ब्लिट्स और टीश्वाने स्पार्टन्स के बीच खेले गए मैच में ये वाकया हुआ।

इसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है। वहा...

और पढ़ें »

स्टार्क और रूट नहीं होंगे हिस्सा, जानिए मैक्सवेल, स्टेन और क्रिस लिन का बेस प्राइस

Updated on: 03 December, 2019 01:26 PM

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क एक बार फिर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ऑक्शन का हिस्सा नहीं होंगे। आईपीएल 2020 के लिए 19 दिसंबर को खिलाड़ियों की नीलामी होनी है, लगातार दूसरे साल स्टार्क ने नीलामी में शामिल नहीं होने का फैसला लिया है। कोलकाता में 19 दिसंबर को होने वाले ऑक्शन में हालांकि ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल और क्रिस लिन शामिल रहेंगे।

29 वर्षीय स्टार्क ने अपना आखिरी आईपीएल सीजन 2015 में खेला था, तब वो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) का हिस्सा थे। स्टार्क का नीलामी से हटना इस लीग के लिए भी बड़ा झटका है क्यों...

और पढ़ें »

पाकिस्तान के खिलाफ डेविड वॉर्नर की ट्रिपल सेंचुरी पर महान ब्रायन लारा ने कही ये बड़ी बात

Updated on: 02 December, 2019 03:06 PM

आस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर टेस्ट क्रिकेट में वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा का एक पारी में सबसे ज्यादा रनों का रिकार्ड तोड़ने के करीब पहुंच गए थे, लेकिन कप्तान टिम पेन द्वारा पारी घोषित किए जाने का कारण वार्नर यह इतिहास रचने से चूक गए। लारा इस बात से हल्के निराश जरूर हुए कि वार्नर उनके रिकार्ड को तोड़ने से वंचित रह गए।

ब्रायन लारा के नाम टेस्ट में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर का रिकार्ड है। उन्होंने एक टेस्ट की एक पारी में 400 रन बनाए थे। वार्नर पाकिस्तान के साथ जारी दूसरे मैच में 335 रन बनाकर लारा के रिकार्ड की तरफ बढ़ र...

और पढ़ें »

स्मिथ ने टेस्ट में पूरे किए सबसे तेज 7000 रन, डॉन ब्रैडमेन को छोड़ा पीछे

Updated on: 30 November, 2019 02:29 PM

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेजी से 7000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने 1946 में बना रिकॉर्ड तोड़ा और ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में डॉन ब्रैडमेन को पछाड़कर 11वें स्थान पर आ गए। स्मिथ ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट में एक रन लेकर इस आंकड़े को छुआ। उन्होंने 73 वर्ष पुराना इंग्लैंड के वेली हामंड का रिकॉर्ड तोड़ा। स्टीव स्मिथ 64 गेंदों में 36 रन बनाकर पवेलियन लौटे। शाहीन अफरीदी की गेंद पर रिजवान ने उनका कैच लपका।

इंग्लैंड के वेली हामंड ने 131 पा...

और पढ़ें »

फुल स्ट्रेंथ टेस्ट टीम जाएगी पाकिस्तान, करुणारत्ने होंगे कप्तान

Updated on: 29 November, 2019 04:46 PM

श्रीलंकाई क्रिकेट टीम को अगले महीने पाकिस्तान के दौरे पर जाना है। दोनों देशों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है। श्रीलंका के एजुकेशन, स्पोर्ट्स और यूथ अफेयर मामलों के मंत्री डुलास अलाहापेरुमा ने शुक्रवार को 16 सदस्यीय श्रीलंकाई टेस्ट टीम पर मुहर लगाई। श्रीलंका की फुल स्ट्रेंथ टीम इस बार पाकिस्तान के दौरे पर जा रही है। श्रीलंकाई क्रिकेट टीम 8 दिसंबर को पाकिस्तान के लिए रवाना होगी। इस सीरीज में दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे जो आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होंगे।

श्रीलंका की कमान दिमुथ करुणारत्ने के हाथ ...

और पढ़ें »

तो क्या सच में धौनी खुद चाहते हैं कि चेन्नई सुपर किंग्स 2021 आईपीएल में उन्हें रिलीज कर दे!

Updated on: 27 November, 2019 02:19 PM

टीम इंडिया (India National Cricket Team) के पूर्व कप्तान और स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी (MS Dhoni) का इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) की फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के साथ रिश्ता काफी पुराना और गहरा है। 2008 से धौनी इसी फ्रेंचाइजी टीम के लिए खेल रहे हैं, दो साल के लिए जब चेन्नई सुपर किंग्स को स्पॉट फिक्सिंग मामले में बैन किया गया था, तब धौनी पुणे राइजिंग सुपरजायंट्स टीम के लिए खेले थे, लेकिन जैसे ही चेन्नई सुपर किंग्स से बैन हटा वो वापस इसके कप्तान बन गए। अब ऐसी खबरें आ रही हैं कि धौनी ने खुद चेन्नई सुपर किंग्स से कहा है कि 2021 ऑक्शन...

और पढ़ें »

विराट कोहली के नाम जुड़ी एक और उपलब्धि, जीत के मामले में धौनी को पछाड़ा

Updated on: 25 November, 2019 02:48 PM

अपनी कप्तानी में भारत को लगातार चौथी बार पारी के अंतर से टेस्ट मैच में जीत दिलाने वाले विराट कोहली ने एक और उपलब्धि अपने नाम कर ली है। भारत ने यहां ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए अपने पहले दिन-रात के टेस्ट मैच में रविवार को बांग्लादेश को एक पारी और 46 रनों से हरा दिया। इसके साथ भारत ने दो मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली। उसने इंदौर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भी बांग्लादेश को एक पारी और 130 रनों से हराया था। घर में भारत की यह लगातार 12वीं सीरीज जीत है।

कप्तान के रूप में कोहली की यह अब तक की 33वीं और लगातार सातवीं टेस्ट जीत है। ...

और पढ़ें »

ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट के पहले ही दिन भारत ने बांग्लादेश पर कसा शिकंजा

Updated on: 23 November, 2019 02:05 PM

इशांत शर्मा की अगुवाई में भारतीय तेज गेंदबाजों ने गुलाबी गेंद से भी घातक गेंदबाजी का शानदार प्रदर्शन करके बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन शुक्रवार को यहां 106 रन पर ढेर कर दिया जिससे विराट कोहली की टीम ने शुरू में ही मैच पर शिकंजा कस दिया।पहले टेस्ट को तीन दिन के अंदर पारी के अंतर से जीतने वाले भारत ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक तीन विकेट 174 रन बनाये हैं और उसकी बढ़त 68 रन की हो गयी है।


भारतीय सलामी बल्लेबाज भी ज्यादा देर तक नहीं टिक पाये, लेकिन ईडन गार्डन्स पर गेंदबाजों के प्रदर्शन से उत्साहित लगभग 60 हज...

और पढ़ें »

ICC ने जारी की T20I Rankings, परेशान करने वाले हैं भारतीय खिलाड़ियों के आंकड़े

Updated on: 22 November, 2019 12:49 PM

नई दिल्ली, ICC T20I Rankings: वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के बीच लखनऊ में खेली गई तीन मैचों की T20I सीरीज के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने T20 रैंकिंग जारी कर दी है। आइसीसी की मौजूदा टी20 रैंकिंग में पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम का दबदबा है, जो नंबर एक पर कामय हैं। उधर, भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल की रैंकिंग में गिरावट आई है।

अफगानिस्तान की टीम ने लगातार अपनी पांचवीं टी20 ट्रॉफी अपने नाम की है। वेस्टइंडीज को तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से हराने के साथ राशिद खान और मुजीब उर रहमान को आइसीसी में गेंदबाजों की टी20 रैंकिंग में फा...

और पढ़ें »
  Page: 1   2   3   4   5   6   7   8   9   10     Next »    Last

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया