खेल

INDvsWI: क्या श्रेयस अय्यर ने कर दिया नंबर 4 की समस्या का समाधान

Updated on: 17 August, 2019 05:51 PM

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के अंतिम दो मैचों में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने नंबर 4 और मध्यक्रम की समस्याओं का एक हल दिखाया है। मुंबई के इस युवा बल्लेबाज ने दो पारियों में 68 की औसत से 136 रन बनाए। यदि अय्यर अपनी यही फॉर्म जारी रखते हैं तो निश्चित रूप से वह नंबर 4 पोजिशन को भर सकते हैं। श्रेयस अय्यर ने दूसरे वनडे मैच में 71 और तीसरे वनडे में 5वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 41 गेंदों पर 65 रनों की पारी खेली। श्रेयस अय्यर की इस शानदार पारी के बाद कई दिग्गजों ने उन्हें नंबर 4 पर उतारने की सलाह दी है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम दो वनडे मैचों मे...

और पढ़ें »

सिमंस टीम इंडिया के कोच की रेस से बाहर

Updated on: 16 August, 2019 05:54 PM

टीम इंडिया को नया कोच मिलने में बस कुछ ही समय बाकी है। मगर इससे ठीक पहले एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर फिल सिमंस ने कोच पद की दावेदारी वापस ले ली है। हिन्दुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक सिमंस ने शुक्रवार को अपना वापस ले लिया है। सिमंस ने नाम वापस लेने की कोई वजह नहीं बताई है। सिमंस के हटने के बाद रवि शास्त्री के दोबारा कोच बनने की उम्मीद और ज्यादा बढ़ गई है।

दरअसल हेड कोच का चयन क्रिकेट सलाहकार समिति करेगी, जिसे सीओए ने बनाया है। पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव इसकी अगुवाई कर...

और पढ़ें »

Ashes 2019: लैंगर को लॉर्डस टेस्ट में वार्नर से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद

Updated on: 14 August, 2019 02:46 PM

ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर को उम्मीद है कि सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर बुधवार (14 अगस्त) से लॉर्डस में शुरू होने वाले दूसरे एशेज टेस्ट में टीम के लिए रन जुटाएंगे। एक साल के प्रतिबंध के बाद टीम में लौटे वॉर्नर ने बर्मिंघम में पहले टेस्ट में मात्र 10 रन बनाए थे। दूसरी तरफ स्टीव स्मिथ ने दोनों पारियों में शतक लगाया था।

लैंगर ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, मुझे यह पसंद है जब महान खिलाड़ी इसे मिस करते हैं। इसका मतलब है कि आंकड़ों के रूप से वे शायद जल्द ही इसमें सुधार करेंगे इसलिए उम्मीद है कि इस टेस्ट में ऐसा होगा। कोच ने कहा, इस...

और पढ़ें »

ऋषभ पंत के लिए खतरे की घंटी हैं ये 3 युवा विकेटकीपर

Updated on: 13 August, 2019 05:39 PM

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की प्रतिभा पर किसी को कोई संदेह नहीं है। 21 वर्षीय पंत विकेटकीपर के रूप में टीम इंडिया की पहली प्राथमिकता है। खासकर इसलिए क्योंकि पूर्व कप्तान और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धौनी अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज ऋषभ पंत को हाल ही में विश्व कप 2019 में शिखर धवन के चोटिल होने के बाद टीम में शामिल किया गया। उन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर तीनों फॉर्मेट की सीरीज में शामिल किया गया। एमएसके प्रसाद ने पंत को टीम में शामिल करते हुए कहा था कि वह इस युवा खिलाड़ी को ज्यादा से ज्यादा मौके देना चाहते हैं।
और पढ़ें »

विजय शंकर TNPL में खेलने के लिए उतरे, 2 विकेट झटके

Updated on: 10 August, 2019 01:25 PM

भारतीय ऑलराउंडर वियज शंकर चोट से उबरने के बाद शुक्रवार को तमिलनाडु प्रीमियर लीग (TNPL) में खेलने के लिए उतरे। चोटिल होने के कारण उन्हें विश्व कप में बीच से बाहर होना पड़ा था। शंकर ने चौथे सत्र में टीएनपीएल में पदार्पण किया। वह तिरुनेलवेली में पूर्व चैंपियन चेन्नई सुपर गिलीज की तरफ से टुटि पैट्रियट्स के खिलाफ खेलने के लिए उतरे।

भारत 'ए' की तरफ से खेलने और चोटों की वजह से वह टीएनपीएल के पहले तीन सत्र में नहीं खेल पाए थे। यह ऑलराउंडर आईसीसी विश्व कप में तीन मैच खेलने के बाद चोटिल हो गया था। उन्हें पांव की चोट के कारण बाहर होन...

और पढ़ें »

India-A vs West Indies-A: शुभमन गिल ने तोड़ा गौतम गंभीर का 17 साल पुराना रिकॉर्ड

Updated on: 09 August, 2019 01:12 PM

वेस्टइंडीज-ए के खिलाफ चल रहे अनऑफिशियल टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में शुभमन गिल ने तीसरे दिन दोहरा शतक जड़कर इतिहास रच डाला, इसके साथ ही उन्होंने 17 साल पुराना गौतम गंभीर का रिकॉर्ड भी ध्वस्त कर दिया। गिल ने नॉटआउट 204 रन बनाए और भारत-ए को मुश्किल से उबारा। मैच के दूसरे दिन के स्टंप्स के समय भारत-ए का स्कोर 23/3 था। गिल ने हनुमा विहारी (नॉटआउट 118) के साथ मिलकर टीम को संभाला और भारत-ए ने 365 रनों पर पारी घोषित कर दी। तीसरे दिन के स्टंप्स के समय वेस्टइंडीज-ए का स्कोर दूसरी पारी में 37/0 है, जबकि उन्हें जीत के लिए 336 रनों की और जरूरत है।
<...

और पढ़ें »

क्रिस गेल के निशाने पर होंगे तीन बड़े रिकॉर्ड्स, लारा को छोड़ सकते हैं पीछे

Updated on: 08 August, 2019 02:36 PM

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला वनडे इंटरनेशनल मैच आज गयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच में अगर वेस्टइंडीज के स्टार बल्लेबाज क्रिस गेल खेलने उतरते हैं, तो वो ब्रायन लारा का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ डालेंगे। इसके अलावा गेल अगर आज 11 रन बना लेते हैं तो वो वेस्टइंडीज की ओर से सबसे ज्यादा वनडे इंटरनेशनल रन बनाने वाले बल्लेबाज हो जाएंगे।

क्रिस गेल ने विश्व कप से पहले कहा था कि वो इसके बाद संन्यास ले लेंगे। हालांकि बाद में उन्होंने अपना फैसला बदलते हुए कहा कि भारत के खिलाफ वनडे सीर...

और पढ़ें »

INDvsSA: नहीं छिनेगी डु प्लेसी की टेस्ट कप्तानी, भारत दौरे पर बने रहेंगे कप्तान

Updated on: 07 August, 2019 02:19 PM

South Africa Tour of India 2019: दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के कप्तान फॉफ डु प्लेसी आगामी भारत दौरे पर भी टेस्ट टीम के कप्तान बने रहेंगे। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) के कार्यकारी निदेशक कौरी वान जिल ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की।

जिल ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि डु प्लेसी भारत दौरे पर होने वाली टेस्ट सीरीज में भी टीम के कप्तान बने रहेंगे। उन्होंने कहा कि सीमित ओवरों के प्रारूप में किसी और को कप्तानी सौंपी जा सकती है। जिल ने कहा, फाफ टेस्ट टीम के कप्तान होंगे। लेकिन हमें भविष्य की तरफ देखना हो...

और पढ़ें »

3rd T20I: विंडीज का सफाया करने उतरेगा भारत, जानें कब-कहां-कैसे देखें लाइव स्ट्रीमिंग और टेलिकास्ट

Updated on: 06 August, 2019 10:58 AM

सीरीज में विजयी बढ़त बनाने के बाद भारत मंगलवार (6 अगस्त) को यहां होने वाले तीसरे और अंतिम टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में प्रयोग करने के इरादे से उतरेगा, जबकि वेस्टइंडीज सूपड़ा साफ होने से बचाने का प्रयास करेगा। भारत ने दो मैचों के अमेरिकी चरण का अंत सीरीज में 2-0 की जीत के साथ किया। शनिवार को चार विकेट से जीत हासिल करने के बाद भारत ने रविवार को दूसरा मैच डकवर्थ लुईस पद्धति के तहत 22 रन से जीता।

पहले मैच में टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहद प्रभावशाली नहीं था, लेकिन दूसरे मैच में विराट कोहली और उनकी टीम ने पूरी तरह से दबादबा बनाए रख...

और पढ़ें »

कश्मीर मुद्दे पर गंभीर का ट्वीट- 'जो कोई ना कर सका, वो हमने कर दिखाया'

Updated on: 05 August, 2019 02:57 PM

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की अगुवाई वाली केन्द्र सरकार ने सोमवार को ऐतिहासिक फैसला लेते हुए जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को खत्म कर दिया है। 370 के खंड ए को छोड़कर बाकी सभी खंडों को समाप्त करने का ऐलान किया गया है। इस ऐतिहासिक फैसले पर तमाम दिग्गज हस्तियों ने अपने विचार सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं। टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने भी इस बड़े फैसले के बाद अपनी खुशी ट्विटर पर जाहिर की है।

गंभीर ने ट्विटर पर लिखा, 'जो कोई ना कर सका वो हमने कर दिखाया है। कश्मीर में ...

और पढ़ें »

MSK प्रसाद का गावस्कर पर पलटवार, कहा- ज्यादा खेलना योग्यता का पैमाना नहीं

Updated on: 31 July, 2019 11:27 AM

भारतीय क्रिकेट टीम के राष्ट्रीय चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने मौजूदा चयन समिति में शामिल पूर्व खिलाड़ियों के औसत अंतरराष्ट्रीय रिकॉर्ड पर आलोचकों द्वारा लगातार निशाना साधे जाने पर  कहा कि वह इस बात को नहीं मानते कि अगर आपने अधिक मैच खेले हैं तो आपको ज्यादा ज्ञान होगा। प्रसाद ने पीटीआई को दिए विशेष साक्षात्कार में कई मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय रखी जिसमें उन्हों अपने स्तर (महज छह टेस्ट मैच खेलने का) पर उठ रहे सवालों का जवाब दिया। उन पर पूर्व महान बल्लेबाज गावस्कर ने कमजोर चयनकर्ता होने का आरोप लगाया है। चयन समिति में शामिल पा...

और पढ़ें »

फिर दिखा गेल का तूफान, 54 गेंद पर ठोक डाले इतने रन फिर भी टीम को नहीं मिली जीत

Updated on: 30 July, 2019 12:28 PM

ग्लोबल टी20 कनाडा लीग में सोमवार (29 जुलाई) को दो मैच खेले गए। पहले मैच में विनीपेग हॉक्स ने आखिरी गेंद पर टोरंटो नैशनल्स को हराया तो वहीं दूसरे मैच में वैनकुअर नाइट्स के कप्तान क्रिस गेल की तूफानी पारी देखने को मिली। हालांकि खराब मौसम की वजह से मैच का रिजल्ट नहीं निकला। गेल ने 54 गेंद पर 122 रनों ताबड़तोड़ पारी खेली और वैनकुअर नाइट्स ने 20 ओवर में तीन विकेट पर 276 रन बना डाले। मोन्टरियल टाइगर्स को हालांकि बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला और मैच रद्द घोषित करना पड़ा।

क्रिस गेल ने अपनी पारी के दौरान 12 छक्के और सात चौके लगाए। वहीं टोबियाज वी...

और पढ़ें »

विंडीज के इस क्रिकेटर ने शेयर किया धौनी का देशभक्ति को लेकर दिया ये रिएक्शन

Updated on: 29 July, 2019 11:28 AM

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन कोट्रेल ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (MS Dhoni) के भारतीय सेना के प्रति समर्पण और प्रतिबद्धता की जमकर तारीफ की है। कोट्रेल ने धौनी के इस समर्पण की तारीफ करते हुए ट्वीट किए हैं। दरअसल, टीम इंडिया के अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी दो महीने के लिए क्रिकेट से रेस्ट पर हैं। इस दौरान वह सेना के साथ रहेंगे और ट्रेनिंग का हिस्सा बनेंगे। आर्मी ट्रेनिंग की वजह से ही धौनी भारत के वेस्टइंडीज दौरे पर भी नहीं जा रहे हैं।

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी जम्मू-कश्मीर मे...

और पढ़ें »
  Page: 1   2   3   4   5   6   7   8   9   10     Next »    Last

© 2015 All Rights Reserved.
Design by Agile Soft