खेल

सरफराज अहमद से छिनी टेस्ट और टी20 टीम की कप्तानी

Updated on: 18 October, 2019 02:09 PM

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने हर फॉरमैट में टीम के कप्तान सरफराज अहमद से कप्तानी छीन ली है। इसके अलावा सरफराज को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में भी जगह नहीं मिली है। पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं, जबकि इस दौरे पर ही पाकिस्तान अपने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के सफर का आगाज भी करेगा। टेस्ट टीम के नए कप्तान अजहर अली होंगे, जबकि टी20 टीम की कमान बाबर आजम को सौंपी गई है।

आईसीसी वर्ल्ड ट्वंटी20 में अब एक साल से भी कम का समय बचा है और ऐसे में पीसीबी ने ये काफी बड़ा कदम उठाया है। सरफराज की कप्तानी म...

और पढ़ें »

कोलकाता टेस्ट के लिए पीएम मोदी-शेख हसीना को दिया गया न्योता

Updated on: 17 October, 2019 01:10 PM

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बांग्लोदश की प्रधानमंत्री शेख हसीना को 22 से 26 नवंबर तक कोलकाता में दोनों देशों के बीच होने वाले टेस्ट मैच में शामिल होने का न्योता दिया गया है।

घटनाक्रम के करीब मौजूद सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (सीएबी) द्वारा दोनों प्रधानमंत्रियों को इस ऐतिहासिक अवसर पर एकसाथ आने का न्योता भेजा गया है। बांग्लादेश की टीम पहली बार कोलकाता में टेस्ट मैच खेलेगी। हालांकि, इसकी पुष्टि होनी अभी बाकी है कि दोनों प्रधानमंत्री मैच में आएंगे या नहीं।

पाकिस्तान के खिलाफ 2016 मे...

और पढ़ें »

विराट कोहली हैं दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज कप्तान, आंकड़े दे रहे गवाही

Updated on: 16 October, 2019 03:48 PM

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने पुणे में दक्षिण अफ्रीका के लिए टेस्ट सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में अपने करियर की सबसे बड़ी पारी खेलते हुए शानदार 254 नाबाद बनाए। उनकी इस खास पारी की दम पर भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को पारी और 137 रनों से मात दी। इसके साथ ही विराट ने नंबर एक की कुर्सी पर मजबूती से कदम बढ़ाए।

वे अभी टॉप पॉजिशन पर विराजमान स्टीव स्मिथ से मात्र एक रेटिंग प्वाइंट पीछे हैं। इस मैच में विराट कोहली ने एक और रिकॉर्ड बनाया। वे अब एमएस धौनी के बाद भारत के लिए 50 टेस्ट मैचों में कप्तानी करने वाले दूसरे कप्तान बने।

वि...

और पढ़ें »

गौतम गंभीर ने बताया क्यों गांगुली और धौनी से बेहतर कप्तान हैं विराट कोहली

Updated on: 14 October, 2019 01:35 PM

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कुछ समय पहले विराट कोहली की लिमिटेड ओवर में कप्तानी पर सवाल खड़े किए थे, उन्होंने कहा था कि महेंद्र सिंह धौनी और रोहित शर्मा की वजह से विराट अच्छे कप्तान हैं। हालांकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाने के बाद उनके सुर कुछ बदल गए हैं। गंभीर का मानना है कि विराट की कप्तानी धौनी, सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ से अलग और बेहतर है।

गंभीर ने कहा कि विराट का निडर एटिट्यूड और माइंडसेट ऐसा है, जो टेस्ट क्रिकेट में जीत के लिए खेलता है, वो चाहे भारतीय धरती ...

और पढ़ें »

विराट की दमदार पारी जारी, भारत ने पार किया 400 का आंकड़ा

Updated on: 11 October, 2019 01:23 PM

भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच के दूसरे दिन का खेल खेला जा रहा है। भारत ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। खराब रोशनी की वजह से पांच ओवर पहले ही पहले दिन का खेल खत्म कर दिया गया। विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे बनाकर नाबाद लौटे। भारत की ओर से पहले दिन के हीरो मयंक अग्रवाल रहे। मयंक ने 108 रन की शतकीय पारी खेली, इसी के साथ वह लगातार दो मैच में सैकड़ा जमाने वाले वीरेंद्र सहवाग के बाद दूसरे ओपनर बन गए। मयंक अग्रवाल ने अपनी पारी में 16 चौके और 2 छक्के लगाए।

India vs South Africa 2nd Test, Day 2 Live Score and match updates-

01.00 PM: शतक लगाने के बाद ...

और पढ़ें »

गंभीर का वनडे और टी20 करियर मैंने खत्म किया

Updated on: 07 October, 2019 01:43 PM

पाकिस्तानी टीम से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान ने कुछ ऐसा कहा है, जो भारतीय फैन्स को काफी नाराज कर सकता है। उन्होंने दावा किया है कि टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर का वनडे इंटरनेशनल और टी20 इंटरनेशनल करियर उन्होंने खत्म किया है। इरफान ने कहा कि जिस तरह से 2012 में भारत-पाकिस्तान के बीच हुई सीरीज के दौरान गौतम गंभीर उनका सामना करने को लेकर असहज रहते थे जिसके उनका सीमित ओवरों की क्रिकेट का करियर ज्यादा दिन तक नहीं चला।

सीमित ओवरों की इस सीरीज (टी20 और वनडे) के दौरान सात फीट एक इंच लंबे इरफान ने गंभीर को चार बार आउट ...

और पढ़ें »

रोहित शर्मा की तेज बल्लेबाजी जारी, भारत का स्काेर 50 पार

Updated on: 05 October, 2019 01:09 PM

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच विशाखापट्टनम के एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में आज टेस्ट सीरीज के पहले मैच के चौथे दिन का खेल खेला जा रहा है। भारत के पहली पारी में बनाए 502 के जबाव में दक्षिण अफ्रीका की टीम पहली पारी में 431 रनों पर सिमट गई। सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर और विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक ने शानदार शतक जड़े। कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने भी अर्धशतक जड़ा। भारत के लिए ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने पहली पारी में सर्वाधिक सात विकेट अपने नाम किए।

INDIA vs SOUTH AFRICA FIRST TEST DAY-4 LIVE MATCH UPDATES-

12.40 PM: टीम इंडिया ने राेहित शर्मा की तेज बल्लेबाजी के दम पर पचास रन का आंकड़...

और पढ़ें »

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप: भाला फेंक में आठवें स्थान पर रहीं अनु रानी

Updated on: 04 October, 2019 12:25 PM

भारत की अनु रानी ने सराहनीय प्रदर्शन करते हुए अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़कर विश्व एथलेटिक्स प्रतियोगिता की भाला फेंक स्पर्धा के फाइनल में जगह बनाई, लेकिन मंगलवार रात को फाइनल में निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए वह आठवें स्थान पर रहीं। अनु ने क्वॉलीफिकेशन राउंड में अपने ग्रुप ए में 62.43 मीटर की थ्रो फेंक कर अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ा था, लेकिन वह फाइनल में अपने इस प्रदर्शन को दोहरा नहीं सकीं और 12 एथलीटों में आठवें स्थान पर रह गईं।

अनु की फाइनल में सर्वश्रेष्ठ थ्रो 61.12 मीटर रही। वैसे अनु यदि अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दोहर...

और पढ़ें »

रोहित शर्मा के आउट होने पर द. अफ्रीकी कप्तान फैफ डु प्लेसी ने किया ऐसा

Updated on: 03 October, 2019 03:44 PM

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच विशाखापट्टनम में खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन रोहित शर्मा 176 रन बनाकर आउट हुए। रोहित और मयंक अग्रवाल के बीच पहले विकेट के लिए 317 रनों की साझेदारी हुई। दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज केशव महाराज ने रोहित शर्मा को आउट किया। रोहित की शानदार पारी के लिए दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फैफ डु प्लेसी ने भी उन्हें बधाई दी। फैफ ने जाकर रोहित से हाथ मिलाया और ये तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है।

इतना ही नहीं केशव महाराज ने भी रोहित को हाथ मिलाकर बधाई दी। रोहित पहली बार टेस्ट क्र...

और पढ़ें »

रोहित शर्मा ने की राहुल द्रविड़ की बराबरी, जानिए खास आंकड़े

Updated on: 02 October, 2019 02:35 PM

टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर रोहित शर्मा ने एक खास मामले में राहुल द्रविड़ की बराबरी कर ली है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी तीन मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा सेंचुरी जड़कर क्रीज पर डटे हुए हैं। इस दौरान रोहित ने कई रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिए हैं। भारत में लगातार छह पारियों में 50+ रन बनाने वाले रोहित पांचवें बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित से पहले भारतीय क्रिकेटरों में राहुल द्रविड़ ही ये कारनामा कर सके हैं।

रोहित ने 2016 में कानपुर टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ नॉटआउट 68 रनों की पारी खेली थी, इसके बाद से टेस्ट...

और पढ़ें »

रोहित शर्मा ने की राहुल द्रविड़ की बराबरी, जानिए खास आंकड़े

Updated on: 02 October, 2019 02:35 PM

टीम इंडिया के स्टार क्रिकेटर रोहित शर्मा ने एक खास मामले में राहुल द्रविड़ की बराबरी कर ली है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी तीन मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा सेंचुरी जड़कर क्रीज पर डटे हुए हैं। इस दौरान रोहित ने कई रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिए हैं। भारत में लगातार छह पारियों में 50+ रन बनाने वाले रोहित पांचवें बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित से पहले भारतीय क्रिकेटरों में राहुल द्रविड़ ही ये कारनामा कर सके हैं।

रोहित ने 2016 में कानपुर टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ नॉटआउट 68 रनों की पारी खेली थी, इसके बाद से टेस्ट...

और पढ़ें »

श्रेयस अय्यर की बल्ले-बल्ले, इस बड़ी कंपनी के साथ किया करार

Updated on: 01 October, 2019 02:42 PM

भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने प्रमुख टायर निर्माता कंपनी सिएट के साथ एक करार किया है, जिसके तहत वह कंपनी के लोगो वाला बल्ला इस्तेमाल किया जाएगा। अय्यर से पहले रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल और हरमनप्रीत कौर जैसे स्टार खिलाड़ी सिएट से जुड़े हुए हैं।

खेल के सभी प्रारूपों में अब अय्यर अपने बल्ले पर सिएट का लोगो लगाकर खेलेंगे। वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला में भारतीय टीम में चौथे स्थान पर लोकेश राहुल की जगह अय्यर को तरजीह दी गई थी और उन्होंने दूसरे और तीसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में लगातार दो अर्...

और पढ़ें »

कश्मीर मुद्दे पर शिखर धवन ने पाकिस्तानी क्रिकेटरों को लगाई फटकार, बोले- पहले अपना देश देखो

Updated on: 30 September, 2019 01:04 PM

भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर शिखर धवन मैदान पर जिस बेखौफ अंदाज में खेलते हैं, मैदान से बाहर भी वह वैसे ही बेबाक हैं। भारत के मामले में बोलने वाले पाकिस्तानी क्रिकेटरों की बोलती वह कई बार बंद कर चुके हैं। हाल ही में इंडिया टीवी के पॉपुलर शो 'आप की अदालत' में आए शिखर धवन ने एक बार फिर से पाकिस्तानी क्रिकेटरों को सलाह दी है। शिखर धवन का कहना है कि दूसरों पर कमेंट करने से पहले उन्हें पहले अपने खुद के घर में झांककर देख लेना चाहिए।

शो के दौरान सवालों का जवाब देते हुए शिखर धवन ने पाकिस्तान और पाकिस्तानी क्रिकेटरों पर निशाना साधा। उन्ह...

और पढ़ें »
  Page: 1   2   3   4   5   6   7   8   9   10     Next »    Last

24x7 HELP

Visitor
अब तक देखा गया